संसद में संयुक्त सत्र को संबोधित कर रहे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद…

नई दिल्ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज संसद के दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) को संयुक्त रूप से संबोधित कर रहे हैं. राष्ट्रपति संसद के सेंट्रल हॉल में अपने अभिभाषण की शुरुआत की. इससे पहले पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति, लोकसभा स्पीकर ने राष्ट्रपति का संसद पहुंचने पर स्वागत किया.

अपने संबोधन में राष्ट्रपति 2022 तक नरेन्द्र मोदी के नये भारत बनाने की रुपरेखा देश के सामने रखे रहे हैं. जिसमें कृषि, रोजगार, सुरक्षा और विदेशी नीति जैसे मुद्दे शामिल हैं.

इससे पहले पीएम मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुखों नेताओं की बैठक के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि ज्यादातर दलों ने देश में सभी चुनाव एक साथ कराने के मुद्दे का समर्थन किया है. केवल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने ये सवाल उठाया है कि ये कैसे होगा और इसका तरीका क्या होगा. वैसे इन दोनों दलों ने भी इस मुद्दे का विरोध नहीं किया.

केवल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने ये सवाल उठाया है कि ये कैसे होगा और इसका तरीका क्या होगा. वैसे इन दोनों दलों ने भी इस मुद्दे का विरोध नहीं किया.

बुधवार को राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिड़ला को निर्विरोध रूप से लोकसभा का अध्यक्ष चुना गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्ताव का सदन ने समर्थन किया, जिसके बाद हर किसी ने नए लोकसभा स्पीकर को बधाई दी.

4 thoughts on “संसद में संयुक्त सत्र को संबोधित कर रहे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद…”

Leave a Reply