बहुजन समाज पार्टी का विकल्प बनेगी रिपब्लिकन पार्टीः रामदास अठावले

अयोध्या, यूपी।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले मंगलवाार को राम नगरी अयोध्या पहुंचे. इस दौरान रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया में समाजवादी, बहुजन समाजवादी और कांग्रेस के अनेक कार्यकर्ता और पार्टी पदाधिकारी भी शामिल हुए. 

इस अवसर पर अठावले ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया उत्तर प्रदेश में मजबूत होगी और बहुजन समाज पार्टी का विकल्प बनेगी. और सभी समुदाय के लोग पार्टी में शामिल होंगे.

अठावले ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया एनडीए की घटक दल है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है. उत्तर प्रदेश में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया का अच्छा माहौल है. यही पार्टी राज्य में बहुजन समाज पार्टी का विकल्प बन सकती है.

नागरिक संशोधन कानून पर रामदास अठावले बोले कि यह भारत के मुसलमान के विरोध में नहीं है. यह कानून सिर्फ उनके लिए जो अल्पसंख्यक अफगानिस्तान बांग्लादेश व पाकिस्तान में निवास करते हैं या फिर भारत में आ चुके हैं. उन्हीं को नागरिकता दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि यह कानून किसी की नागरिकता छीनने वाला कानून नहीं. मंत्री आठवले ने मुस्लिम समाज से अपील किया कि बेवजह का धरना-प्रदर्शन न करें,  इस कानून से तकलीफ नहीं होगी. तकलीफ होती तो रामदास अठावले सबसे पहले इसके खिलाफ खड़ा होता.

अठावले ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका यहां के मुसलमानों को मजबूत करने की है. मुस्लिम समाज इस कानून को लेकर सकारात्मक सोचने की आवश्यकता है.  

राम मंदिर के साथसाथ हो बौद्ध मंदिर का निर्माण हो 

केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले का नया शिगूफा देते हुए की अयोध्या में राम मंदिर के साथ-साथ हो बौद्ध मंदिर का निर्माण हो. अयोध्या गौतम बुद्ध की विचारधारा का केंद्र रहा है. अयोध्या में बन रहा राम मंदिर अच्छी बात है. मेरी शुभकामनाएं. 

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लिए 5 एकड़ जमीन भी दी जा रही है. अयोध्या में बौद्ध मंदिर के लिए जगह मिलनी चाहिए. जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात होगी. सरकार की तरफ से जमीन नहीं मिलती है तो बौद्ध लोग जमीन की व्यवस्था करेंगे. 

हिन्दुस्थान समाचार/पवन

Leave a Reply

%d bloggers like this: