राम मंदिर निर्माण के लिए करना चाहते हैं दान, तो ये तरीका

Ram Mandir
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए कल यानी की 5 अगस्त को भूमि पूजन किया जाएगा. इस भूमि पूजन में पीएम मोदी समेत देश के कई दिग्गज नेता शामिल होने वाले हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भूमि पूजन के इस आयोजन से आम लोगों को दूर रखा गया है और आमंत्रितों की सूची भी बेहद छोटी रखी गई है.

भले ही भूमि पूजन के आयोजन में बड़ी संख्या में लोग नहीं पहुंच रहे हैं, लेकिन देश भर से राम मंदिर निर्माण के लिए दान की राशि हर जगह से पहुंच रही है. देश और विदेश हर जगह से राम मंदिर के निर्माण का फंड आ रहा है.मंदिर को बनाने के लिए श्री राम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट की स्थापना की गई है. जिसे मंदिर बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

राम मंदिर के लिए हर कोई अपने हिसाब से दान कर सकते हैं. अगर आप दान करना चाहते हैं तो इस लिंक पर विजिट करें – https://srjbtkshetra.org/donation-options/

इस डोनेशन की सबसे खास बात ये है कि सरकार ने इसे टैक्स फ्री रखा है.केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने इस बारे में मई के दूसरे सप्ताह में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया था. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 80G के सब-सेक्शन (2)के अंदर क्लॉस (b) के तहत ऐतिहासिक महत्व और सार्वजनिक पूजा करने की जगह अधिसूचित किया है.

मोरारी बापू ने राम मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये के दान का ऐलान किया है.शिवसेना ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये का दान किया है.यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 11 लाख रुपये की डोनेशन राम मंदिर निर्माण के लिए दी है.