राखी पर अपनी बहन को ये गिफ्ट देकर करें खुश

नई दिल्ली. दो दिनों बाद भाई बहन के प्यार का प्रतीक राखी की त्योहार आने वाला है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और मिठाई खिलाती है. वहीं भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वादा करता है. साथ ही कोशिश करता है की अपनी बहन को एक ऐसा गिफ्ट दे सके कि वो उसे देखकर खुश हो जाये. इस साल रक्षा बंधन कोरोनावायरस महामारी के समय में मनाया जाने वाला है.

ऐसे में आपके पास गिफ्ट खरीदने के कम ही ऑप्शन होगें. क्योंकि राखी से पहले शनिवार और रविवार भी है. जिसके कारण कई मार्केट बंद रहने वाले हैं. वहीं अगर आप भी अपनी बहन के लिए गिफ्ट प्लान कर रहे हैं, तो हम आपकी मदद के लिए कुछ गिफ्ट आइडिया लेकर आए हैं. तो आइए एक नजर डालते हैं गिफ्ट्स पर..

OTT प्लेटफॉर्म का सबस्क्रिप्शन

इन दिनों यंगस्टर्स में सबसे ज्यादा क्रेज OTT प्लेटफॉर्म पर मिलने वाली वेब सीरीज को लेकर होता है. अपने फोन में ही सबस्क्राइब करते हुए इस ऑनलाइन कंटेंट को देखना काफी पसंद किया जा रहा है. मल्टीप्लेक्स बंद होने की वजह से फिल्में भी इन्ही प्लेटफॉर्म्स पर रीलीज हो रही हैं. ऐसे में आप अपनी बहन को किसी भी OTT प्लेटफॉर्म का एक साल का सबस्क्रिप्शन दे सकते हैं. Amazon Prime, Netflix, Disney+ Hotstar के अलावा किसी भी OTT प्लेटफॉर्म का सालाना सबस्क्रिप्शन 1500 रुपए तक खर्च करके ले सकते हैं.

ट-स्पॉट डिवाइस

जियो फाई या एयरटेल हॉट-स्पॉट डिवाइस भी गिफ्ट दी जा सकती हैं. इनके जरिए घर या बाहर इंटरनेट का इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है. कुल मिलाकर इसे मोबाइल वाई-फाई राउटर कह सकते हैं. इनकी बैटरी भी शानदार चलती हैं. इनकी कीमत 1 हजार रुपये के करीब है.

होम स्पा

अगर कोविड-19 नहीं होता और हालात सामान्य होते तो आप अपनी बहन को स्पा का वाउचर गिफ्ट कर सकते थे लेकिन अब अगर आप घर पर हैं तो आप अपनी बहन के लिए होम स्पा ऑग्रनाइज कर सकते हैं. इसके लिए आपको बहुत अधिक मेहनत भी करने की जरूरत नहीं है. आपको केवल अरोमा थेरेपी कैंडल, एक्सफोलिएशन के लिए स्क्रब, फेस और बॉडी मास्क, हेयर पैक आदि की जरूरत है और बस आपकी बहन का होम स्पा तैयार है. 

हालांकि, इसके लिए हम आपको यही सलाह देंगे कि आप राखी से एक दिन पहले अपनी बहन को ये तोहफा दें ताकि वह राखी वाले दिन अच्छे से तैयार हो सके.

Leave a Reply

%d bloggers like this: