गांधी संकल्प यात्रा के तीसरे चरण में बोधगया पहुंचे राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा, जैविक खेती को बढ़ावा देने की कही बात

बोधगया,08 नवम्बर
गांधी संकल्प यात्रा को लेकर शुक्रवार को बोधगया पहुंचे भाजपा के राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने किसानों से धरती में मौजूद जीवाणुओं को बचाने की अपील करते हुए कहा कि पिछली कांग्रेसी सरकारों ने रसायन की बड़ी बड़ी कम्पनियों को फायदा पहुंचाने के लिए जैविक और परंपरागत खेती को तहस-नहस करके रख दिया.

परिणाम यह हुआ कि देश के किसानों ने खेतो में यूरिया,नाइट्रेट जैसे रसायनों का उपयोग करके धरती में मौजूद जीवाणुओं को नष्ट करके धरती माता को बूढ़ी और बीमार बना दिया. धरती माता को बूढ़ी और बीमार होने से बचाने और उनकी रक्षा करने का अभियान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू कर दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब देश के किसानों से जैविक खेती को बढ़ावा देने की अपील की है और उन्हें सरकारी स्तर पर कई योजनाओं का लाभ देने को ले सरकार आगे बढ़ी है. नरेंद्र मोदी के इन ऐतिहासिक कार्यो को बिहार का आमजनमानस भी गांधी संकल्प यात्रा के माध्यम से अब जानने और समझने लगा है.

गांधी संकल्प यात्रा पर बोधगया पहुंच एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी के विचारों और सिद्धांतों पर आधारित कार्यो को आगे बढ़ाने में लगे है और इन कार्यो से देश की तस्वीर बदलने लगी है.

सबका साथ सबका विकास महज अब एक नारा नही रह गया बल्कि साथ और विकास अब साफ साफ दिखने लगा है. गांव गांव तक घरों में शौचालय बन गया, स्वच्छता अब लोगो की दिनचर्या में शामिल हो गई और जैविक खेती को अब किसान अपना रहे हैं.

यह सब सम्भव हो सका है तो सिर्फ और सिर्फ देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोंच और दृढ़ इचछा शक्ति से संभव हो सका है. उन्होंने कहा कि सचमुच देश बदल रहा है,आगे बढ़ रहा है.देश चौतरफा आगे बढ़ रहा है.

राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने लोगो से नरेंद्र मोदी के दिखाए रास्तों पर आगे बढ़ने की अपील की है. जैविक खेती,स्वच्छता, सिंगल यूज प्लास्टिक का बहिष्कार,जल संचय,पर्यावरण आदि के प्रति सजग और सतर्क होने की अपील की है. जनसभा में भाजपा के जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा सहित कई भाजपा नेता शामिल थे.


हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Comment

%d bloggers like this: