गृहमंत्री RAJNATH SINGH आज भरेंगे पर्चा
  • बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता हीरो वाजपेयी ने मीडिया को बताया कि राजनाथ सिंह सुबह 9.15 बजे प्रदेश मुख्यालय जाएंगे
  • नामांकन भरने से पहले राजनाथ जीत की प्रार्थना करने के लिए हनुमान मंदिर जाएंगे

राजनाथ सिंह मंगलवार को लखनउ संसदीय क्षेत्र से नामांकन करेंगे. लोकसभा चुनाव के लिए राजनाथ लखनऊ से उम्मीदवार हैं. इनके अलावा मोहनलालगंज से बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर भी मानांकर दाखिल करेंगे.

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता हीरो वाजपेयी ने मीडिया को बताया कि राजनाथ सिंह सुबह 9.15 बजे प्रदेश मुख्यालय जाएंगे. यहां से वे कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद उनका विशाल रोड शो होगा. रोड शो के बाद वह नामांकन करेंगे.

हनुमान मंदिर में करेंगे पूजा

नामांकन भरने से पहले राजनाथ जीत की प्रार्थना करने के लिए हनुमान मंदिर जाएंगे. राजनाथ सिंह और कौशल किशोर का रोड़ शो पार्टी के कार्यालय से शुरू होगा. इसके बाद दोनों हनुमान मंदिर जाकर पूजा-पाठ करेंगे. वहीं लोगों को रोड़ शो से परेशान न होना पड़े इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट में डायवर्जन भी किया है.

योगी के शामिल होने पर संदेह

चुनाव आयोग द्वारा लगी पाबंदी के कारण उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजनाथ के रोड़ शो में शामिल नहीं हो सकेंगे. चुनाव आयोग ने हेट स्पीच और आचार संहिता के उल्लंघन मामले में उन पर 72 घंटे तक का बैन लगाया है. योगी के शामिल होने पर संदेह है.

वहीं भाजपा के इन उम्मीदवारों के नामांकन के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री हंसराज अहीर, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी शामिल होंगे. इनके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और योगी सरकार के कई मंत्री और बीजेपी के कई पदाधिकारी इस रोड शो में शामिल होंगे.

पांचवें चरण में पडे़ंगे वोट

लखनऊ सीट पर पांचवे चरण में वोट डाले जाएंगे. यह सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है. 1991 से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है. फिलहाल इस सीट पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का कब्जा है. इससे पहले इस सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की परंपरागत सीट रही है. 90 के दशक में अटल बिहारी वाजपेयी ने जीत का जो सिलसिला शुरू किया वह अबतक जारी है.

Trending Tags- Loksabha Election 2019, 2019 Loksabha Election Prediction, Election 2019, Modi 2019, BJP 2019, Congress 2019, Indian General Election 2019,Indian election commision, Rajnath singh,

%d bloggers like this: