झारखंडः अगले 10 सालों में विश्व के टॉप 3 देशों में होगा भारत- राजनाथ सिंह

रमना, झारखंड।

झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रचार में बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की फौज उतार दी है. लेकिन इसमें गौर करने वाली बात है कि बड़े नेताओं के भाषण में अनुच्छेद 370 हटाने और राम मंदिर का जिक्र तो हो रहा है, पर स्थानीय मुद्दे हावी हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के संबोधन में भी ऐसा ही दिखा. राजनाथ सिंह ने आज (रविवार को) भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित किया.  

उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी भानुप्रताप शाही के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 5 सालों से पूर्ण बहुमत वाली सरकार के मंत्री और नेता पर भ्रष्‍टाचार का कोई आरोप नहीं लगा. अगले दस सालों में भारत विश्व के टॉप 3 देशों में शामिल हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का विकास हो रहा है. उनकी प्राथमिकता आम लोगों की मूल आवश्यकताओं को पूरा करने की है जिसके तहत लोगों को बिजली, सड़क, पानी, घर और रोजगार दिये जा रहे हैं.

राजनाथ ने केंद्र सरकार के काम की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी सरकार में 2022 तक सभी के पास अपना पक्का मकान होगा. इसके अलावा भारत सरकार घर-घर में शौचालय बनवाने का काम कर रही है.

लगभग 15 मिनट के भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि महिलाओं को गैस सिलिंडर और मुफ्त चूल्हे भी दिए जा रहे हैं. देश का कोई टोला और कोई गांव नहीं बचेगा जहां पक्की सड़क नहीं होगी. उन्होंने 2024 तक हर घर में नल से पानी देने का वादा किया.

झारखंड की रघुवर सरकार की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले पांच साल में सूबे में बहुमत की सरकार ने विकास के कई काम किए हैं, फिर एक बार बहुमत की सरकार बनाने में अपना योगदान दें. अलग राज्य के बाद पहली बार झारखंड में बहुमत की सरकार बनी है.

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए फिर एक बार रघुवर दास की सरकार बनाएं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया, अब हिंदुस्तान में एक निशान, एक प्रधान और एक संविधान है.

राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस लोगों को बरगलाने का काम करती है. कांग्रेस प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग करती है. प्रधानमंत्री कोई एक व्यक्ति नहीं, एक संस्था होते हैं. कांग्रेस का संस्कार क्या है, आप अंदाजा लगा सकते हैं. हमने अपने घोषणापत्र के अनुरूप काम किया है.  

रक्षामंत्री ने कहा कि आज़ादी के बाद अगर 10 फीसदी भी कांग्रेस ने काम किया होता तो देश आज विकसित राष्ट्र होता. हम सरकार बनाने के लिए वोट नहीं मांगते, हम देश के लिए वोट मांगते हैं.

अयोध्‍या के राम मंदिर मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर लोग ताने कसते थे. अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा. मुस्लिम भाइयों ने जिस प्रकार राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसलों का स्वागत किया है, वे बधाई के पात्र हैं. भारत को कोई भी ताकत जाति धर्म के आधार पर नहीं बांट सकता है.

हिन्दुस्थान समाचार/अनुज कुमार चौबे

Leave a Reply

%d bloggers like this: