उम्मीदवार के तौर पर लखनऊ पहुंचे राजनाथ.. कही ये बात
  • राजनाथ ने एक बार फिर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया
  • कहा कि पाकिस्तान को सही रास्ते पर लाना जरूरी है

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी के उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे. यह दूसरी बार है जब उन्हें लखनऊ लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने अमौसी एयरपोर्ट पर 51 किलो के फूलों का माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया. भाजयुमो महानगर अध्यक्ष टींकू सोनकर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एक किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला बनाकर राजनाथ सिंह का अभिनन्दन किया.

यहां पहुंचने पर राजनाथ ने एक बार फिर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सही रास्ते पर लाना जरूरी है. हम चाहते हैं कि पडो़सी देश के साथ हमारे संबंध अच्छे रहें.

हमने रिश्तों में सुधार लाने का हर संभव प्रयास भी किया है. इसके बावजूद पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा. पाक के न सुधरने के बाद ही हमने उनकी जमीन पर सर्जिकल स्ट्राइक की.

इस दौरान उन्होंने उन नेताओं को भी आड़े हाथों लिया जो सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने से  बाज नहीं आ रहे थे. गृह मंत्री ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान को परेशान होना चाहिए था, लेकिन हमारे देश के कुछ दल व नेता परेशान हैं.

ऐसे नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर सवाल उठा रहे हैं. सेना की कार्रवाई पर और सर्जिकल स्ट्राइक में मारे गए आतंकवादियों की संख्या पूछ रहे हैं.

उन्होंने नक्सलवाद को लेकर कहा कि उनके कार्यकाल में नक्सलवाद पर भी लगाम लगाई गई है. उन्होंने बताया कि जब 2014 में उन्होंने गृहमंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी तो देश के 126 जिले नक्सलवाद से प्रभावित थे.

आज यह संख्या 60 फीसदी तक खत्म हो चुकी है. आज के समय में नक्सलवाद आठ-नौ जिलों में ही सिमट कर रह गया है. हमारी कोशिश है कि इसका पूरी तरह से देश से सफाया कर दें.

Trending Tags- Rajnath singh latest news in hindi, Lucknow news today, Lucknow latest news, Up news, Hindi news, Hindi samachar

%d bloggers like this: