LAC पर हिंसक झड़प के बाद रक्षामंत्री ने की हाई लेवल मीटिंग, पीएम मोदी को भेजी जाएगी रिपोर्ट

Rajnath Singh High Level Meeting
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

भारत-चीन सीमा को लेकर विवाद इतना बढ़ गया है कि तकरीबन 50 साल बाद LAC भारतीय जवान शहीद हो गए. भारत-चीन के बीच तनाव को कम करने के लिए कल (सोमवार को) दोनों देशों के सेना के अधिकारियों के बीच बैठक थी. इस बैठक में भी कोई नतीजा नहीं निकला. बल्कि हालात और बिगड़ गए.

रात को दोनों देशों के सैनिक आपस में भिड़ गए. और पत्थर-डंडों से एक दूसरे पर हमला कर दिया. इसमें भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए. वहीं इस घटना को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हाई लेवल मीटिंग की. इस बैठक में सीडीएस बिपिन रावत के साथ तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहे. बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी शामिल हुए.

पीएम मोदी को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इस पूरी घटना की रिपोर्ट पीएम मोदी को देंगे. चीन और भारतीय सेना के अधिकारियों के साथ अभी तक हुई बैठकों में क्या बातचीत हुई, इसकी भी जानकारी प्रधानमंत्री को दी जाएगी. विवाद को सुलझाने के लिए अब तक 4 बार दोनों देशों के अधिकारी बैठक कर चुके हैं. लेकिन इसका कोई हल नहीं निकल सका है.

चीन लगातार कह रहा है कि वह बातचीत के जरिए मामले को सुलझाना चाहता है, लेकिन वह पीछे हटने से इनकार कर रहा है. भारत ने साफ कर दिया था कि चीन के सिपाहियों को पीछे हटना ही होगा. एलएसी पर बदली परिस्थिति को भारत स्वीकार नहीं करेगा.