राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए PR SHRIJESH के नाम की सिफारिश

नई दिल्ली. हॉकी इंडिया ने बुधवार को प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश के नाम की सिफारिश की है.

मिडफील्डर चिंग्लेनसाना सिंह कंगुजम, फारवर्ड आकाशदीप सिंह और सीनियर महिला हॉकी टीम की डिफेंडर दीपिका का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा है.

डॉ. आरपी सिंह और संदीप कौर का नाम मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट 2019 के लिए भेजा गया है जबकि कोच बलजीत सिंह, बीएस चौहान और रोमेश पठानिया का नामों की सिफारिश द्रोणाचार्य पुरस्कार 2019 के लिए की गई है.

केरल के पीआर श्रीजेश को विश्व हॉकी में सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के रूप में जाना जाता है. वर्ष 2006 में श्रीलंका में दक्षिण एशियाई खेलों में राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण करने के बाद से वह भारतीय पुरुष हॉकी टीम का अभिन्न अंग रहे हैं.

अपने करियर के दौरान श्रीजेश ने देश के लिए 200 से अधिक मैचों में हिस्सा लिया है। 2008 जूनियर एशिया कप में टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के रूप में सम्मानित किए जाने के बाद श्रीजेश को 2013 के एशिया कप मेंसर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के रूप में भी सम्मानित किया गया, जहाँ भारत ने रजत पदक जीता था.

हॉकी इंडिया के महासचिव राजिंदर सिंह ने कहा हम नेशनल अवार्ड्स 2019 के लिए इन वर्तमान और पूर्व हॉकी खिलाड़ियों को समर्थन देते हुए खुश हैं.

अपने करियर के दौरान क्रमशः खिलाड़ियों और कोचों के रूप में इन एथलीटों ने भारतीय हॉकी के लिए बहुत योगदान दिया.

इन खिलाड़ियों ने हमेशा राष्ट्र के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और भारतीय टीम को महान ऊंचाइयों पर ले गए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील/दधिबल

%d bloggers like this: