राजस्थान के कोटा में बड़ा हादसा: चंबल नदी में नाव पलटी, छह की मौत, रेस्क्यू जारी

im
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा जिले (Kota District) से एक दुखद खबर सामने आई है. चंबल नदी में एक नाव पलट गई. इस हादसे में छह लोगों की मौत होने की खबर है. आंकड़ा अभी बढ़ने की आशंका है. स्थानीय लोगों के मुताबिक, नाव में करीब 45 से 50 लोग सवार थे. जिसमें बच्चों से लेकर महिलाएं भी शामिल थीं.

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन दोनों ही मौके पर पहुंच गए थे. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला (Om Birla) ने हादसे पर चिंता जताई और प्रशासन को लोगों को सुरक्षित निकालने के आदेश दिए. कोटा से SDRF की टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई है. लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय जिला प्रशासन से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं.

खबर मिलने के बाद से ही जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. लोगों को बचाने के लिए प्रशासन का रेस्क्यू (Rescue) जारी है. बता दें कि प्रशासन को अभी तक 6 लोगों के शव मिले चुके हैं, बाकी की तलाश जारी है.

ऐसा बताया जा रहा है कि ये लोग सभी कमलेश्वर धाम जाने के लिए नाव में बैठकर चंबल नदी (Chambal River) पार कर रहे थे. नाव 25 लोगों का भार उठा सकती थी, लेकिन उसमें 40 से 50 लोग सवार थे और 14 बाइक भी रख दी थीं, जिन्हें नदी पार कराने के लिए रखा गया था. जैसे ही इस घटना के बारे में पता चला कि वैसे ही आस-पास के इलाकों से ग्रामीण मदद करने के लिए आ गए.