राजस्थानः झुंझुनू जिले के गुढ़ागौड़जी सहित तीन कस्बों में कर्फ्यू लगा

Curfew was imposed in Jhunjhunu
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

झुंझुनू, राजस्थान।

झुंझुनू के गुढ़ागौडजी कस्बे में कुछ सुपर स्प्रेडर श्रेणी के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के कारण जिला कलेक्टर उमर दीन खान ने गुढागौडजी कस्बे की सम्पूर्ण राजस्व सीमा में धारा 144 के तहत कर्फ्यू लगा दिया है जो 13 अगस्त की मध्य रात्रि तक प्रभावी रहेगी.

इससे पहले जिले के चिड़ावा व नवलगढ़ कस्बों में भी 12 अगस्त तक के लिये कर्फ्यू लगा हुआ है. जिला कलेक्टर ने बताया कि उक्त सीमा में निवासरत व्यक्ति अपने आवास से बाहर आवागमन नहीं करेंगे. यहां समस्त व्यावसायिक प्रतिष्ठान, शिक्षण संस्थान, जिम इत्यादि बंद रहेंगे.

किसी भी मानवीय गतिविधियां, शादी समारोह, रैली, जुलुस, सभा प्रतिबांधित रहेगी. सभी तरह के सावर्जनिक एंव निजी परिवहन एवं आवागमन प्रतिबाधित रहेगा.

दैनिक आवश्यकताओं से संबंधित किराणा एवं जनरल स्टोर एवं सब्जी की दुकानें बदं रहेगी. पुलिस द्वारा निर्धारित एन्ट्री पॉईन्टस पर चिकित्सा विभाग द्वारा टीम नियुक्त की जाएगी. जिसके द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि बिना स्क्रीनिंग के कोई भी व्यक्ति उक्त क्षेत्र में प्रवेश नहीं करें और ना ही उक्त क्षेत्र से बाहर निकले.

जिले में कोरोना का तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है. झुंझुनू जिले में आज भी कोरोना पॉजिटिव के 20 नए केस सामने आए हैं. इनमें से 11 पॉजिटिव केस सुपर स्प्रेडर श्रेणी के हैं. जिले के चिड़ावा शहर में सुपर स्प्रेडर के पॉजिटिव आने का सिलसिला आज भी जारी रहा है. वहां आज भी सुपर स्प्रेडर श्रेणी के दो नए केस आये हैं. वहीं उदयपुरवाटी ब्लाक में आज 7 नये सुपर स्प्रेडर पॉजिटिव केस मिले हैं.

राजकीय बीडीके अस्पताल झुंझुनू के प्रमुख चिकित्‍सा अधिकारी डॉ शुभकरण कालेर ने बताया कि आज मिले 20 नये कोरोना पाजिटिव केसों को मिलाकर अब झुंझुनू जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 705 हो गई है.

उन्होंने बताया कि आज नो कोरोना पॉजिटिव केस रिकवर होकर नेगेटिव हो गए हैं. जिसके बाद अब जिले में कुल रिकवर होकर पॉजिटिव से नेगेटिव होने वाले केसों की संख्या बढ़कर 618 हो गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश