थार में हो रही निर्सग चक्रवात की बारिश: मौसम बना खुशनुमा

जोधपुर, 5 जून (हि.स.). भीषण गर्मी से त्रस्त प्रदेशासियों को इन दिनों आंधी बारिश और ओलावृष्टि का सामना करना पड़ रहा है. पहले पश्चिमी विक्षोभ के असर से गर्मी से निजात मिली अब निसर्ग चक्रवात ने प्रदेश के मौसम मेें बदलाव ला दिया है. इसका असर मारवाड़ के पश्चिमी इलाकों पर भी होने लगा है. गुरुवार को इसका असर देखे जाने के बाद शुक्रवार सुबह से ही जोधपुर और इसके आस पास के इलाकों में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं रिमझिम बारिश हो रही है. इससे गर्मी से निजात मिलने के साथ मौसम भी खुशनुमा बन गया है. 

शहर में सुबह से ही आसमां में काली घटाएं मंडरा रही थी. जो दस बजे के बाद बरसनी शुरू हो गई. रिमझिम बारिश का दौर बना हुआ है. सूर्यदेव की दर्शन नहीं हो पाए है. आसमां पूरी तरह बादलों से आच्छदित नजर आ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आगामी 8 जून तक प्रदेश पर निसर्ग तूफान का असर रहने से मौसम भी यथावत रहेगा. 

शुक्रवार की सुबह सूर्यनगरीवासियों के लिए खुशनुमा माहौल लेकर आई. रिमझिम बारिश और गीली होती सडक़ों से वातावरण में ठंडक घुल गई है. आस पास के ग्रामीण एरिया फलोदी, ओसियां, बालेसर, बिलाड़ा, लूणी तहसील क्षेत्रों में भी बारिश के समाचार मिले है. इधर थार के पश्चिमी क्षेत्र पाली जालोर सिरोही व जैसलमेर भी बारिश के समाचार मिले है. साथ ही बादलों का डेरा जमा हुआ है. शहर में आज सुबह से ही ठंडक बनी रहने से तापमान भी 34 डिग्री के आसपास बना हुआ है. 

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

Leave a Reply

%d bloggers like this: