पश्चिम बंगाल में सप्ताह भर आंधी तूफान के साथ होती रहेगी बारिश

rain
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोलकाता.पश्चिम बंगाल में एक तरफ मानसून पहले ही प्रवेश कर चुका है और दूसरी ओर से समुद्र तल पर निम्न दबाव बनने के कारण लगातार बारिश हो रही है.

अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से मंगलवार को जारी पूर्वानुमान में यह संभावना व्यक्त की गई है कि आगामी एक सप्ताह तक तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश होती रहेगी.

बताया गया है कि राजधानी कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व एवं पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा आदि जिलों में लगातार बारिश होगी.इसके अलावा उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, सिलीगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूचबिहार आदि जिलों में भी बारिश होगी.उत्तर बंगाल में अपेक्षाकृत अधिक बारिश दर्ज की जाएगी.

मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने राज्य स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ा दी है.एक तरफ कोरोना वायरस की वजह से हालात बिगड़ गए हैं तो दूसरी तरफ अगर लगातार बारिश हुई तो डेंगू के भी फैलने का खतरा बरकरार रहेगा.इसलिए अतिरिक्त प्रबंध किए जा रहे हैं.मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस है और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पर है.आपेक्षिक आद्रता 85 फ़ीसदी है.

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि लगातार हो रही बारिश के कारण संक्रमण की बीमारियों का खतरा बरकरार है.इसलिए लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी.

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश