Rain

नई दिल्ली. आज दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिल गई है. बारिश के बाद दिल्ली एनसीआर का मौसम राहत भरा हो गया हैं. मौसम विभाग ने पहले ही शुक्रवार को हल्की बारिश का अनुमान जताया था.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के कई इलाकों में आज सुबह हवा चलने के साथ हल्की बारिश हुई. दिल्ली के पटपड़गंज, मयूर विहार, डीएनडी, वसंत कुंज के साथ ग्रेटर नोएडा में बारिश हुई है.

लोगों को मिली राहत- हवा और बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है और मौसम खुशनुमा है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक इसी तरह के मौसम रहने की संभवना व्यक्त की है.

मौसम विभाग ने जताया था अंदेशा- बीते दिन मौसम वैज्ञानिकों ने गरज के साथ हल्की बारिश और आंधी भरी हवाओं की संभावनाओं के साथ शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया था.

शनिवार को भी रहेगा दिन खुशनुमा- आगामी शनिवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. शनिवार को भी मौसम खुशनुमा रहने की उम्मीद है.

चली धूल भरी आंधी- बारिश होने से पहले पूरी दिल्ली में धूल भरी आंधी चली और कई इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी भी हुई. खास तौर पर बाहरी दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्रों में आंधी की रफ्तार काफी तेज रही, जिसके चलते कुछ इलाकों की बत्ती भी गुल हो गई.

तेज आंधी से शहर की बिजली भी गुल हो गई. देर रात तक नोएडा के कई सेक्टरों में आपूर्ति ठप रही. बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 4-5 दिन में भी बारिश और आंधी की संभावना बनी रहेगी. ऐसा पहाड़ों पर मौसमीय परिवर्तन के कारण हुआ है. जो आने वाले कुछ दिनों तक शहर को प्रभावित करेगा.

बीते दिन गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा था.