#Election2019: कर्नाटक में कांग्रेसी नेताओं के ठिकानों पर Income Tax की छापेमारी

कर्नाटक में कांग्रेसी नेताओं और उनके करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की लगातार छापेमारी.

बेल्लारी. कांग्रेसी नेताओं की शिकायत और विरोध के बाद भी कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग लगातार छापे मार रहा है. कुछ समय पहले भी आयकर विभाग ने कांग्रेसी नेताओं के यंहा छापेमारी की थी.

रविवार को आयकर अधिकारियों की टीम ने कई कांग्रेस नेताओं और उनके करीबियों के यहां छापा मारा.

चुनाव आयोग की संयुक्त टीम ने कर्नाटक में राज्य कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और कांग्रेस के पूर्व विधायक सूर्यनारायण रेड्डी के आवास पर छापा मारा. इसके अलावा अधिकारियों की टीम ने कांग्रेस विधायक नागेंद्र के करीबी इरीस्वामी के आवास और सोमशेखर रेड्डी के करीबी के घर भी छापा मारा.

  • कांग्रेस के पूर्व विधायक सूर्यनारायण रेड्डी के आवास पर छापा मारा.
  • सोमशेखर रेड्डी के एक करीबी के घर भी पर भी छापा मारा
  • कुछ समय पहले आयकर विभाग की टीम ने 24 जगहों पर छापेमारी की
  • छापेमारी में करीब 1.66 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई थी.

बता दें कि पिछले महीने भी कर्नाटक सरकार के मंत्रियों, अधिकारियों और उनके करीबियों के यहां आयकर विभाग ने एकसाथ कई जगह छापेमारी की थी. जिसमें मंत्री सीएस पुट्टराजू और उनके एक रिश्तेदार के घर छापेमारी हुई.

इसके अलावा लोक निर्माण मंत्री एचडी रेवन्ना के करीबी अधिकारियों के आवासों पर भी छापेमारी हुई थी. हासन जिले में आयकर विभाग ने पीडब्ल्यूडी इंजीनियरों के आवासों पर भी छापा मारा गया था. उस दौरान आयकर विभाग की टीम 24 जगहों पर छापेमारी की थी. जिसमे करीब 1.66 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई थी.

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने छापेमारी के खिलाफ आयकर विभाग के कार्यालय के सामने विरोध-प्रदर्शन किया था. कांग्रेस और जेडीएस नेता आयकर अधिकारियों पर बीजेपी के इशारे पर काम करने के आरोप भी लगा चुके हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/नूरुद्दीन

%d bloggers like this: