राहुल-प्रियंका के नेतृत्व में आज फिर हाथरस जाएगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

3 obtober
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

-राहुल बोले, दुनिया की कोई ताकत मुझे दुखी परिवार का दुख बांटने से नहीं रोक सकती

नई दिल्ली, 03 अक्टूबर (हि.स.). उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार योगी सरकार पर हमलावर है.ऐसे में बीते गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को हाथरस जान से रोकने के बाद वे आज एक बार फिर कथित गैंगरेप की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए जाने वाले हैं.

राहुल गांधी ने कहा है कि दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को बताया कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर हाथरस के लिए रवाना होगा. उन्होंने बताया कि राहुल हाथरस में पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करेंगे. राहुल गांधी इस दौरान पीड़िता के परिवार का दुख सुनेंगे और न्याय की मांग करेंगे.

वहीं, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि योगी सरकार ने पीड़ित परिवार को न्याय से वंचित रखा और इस पूरे मामले को छिपाने की कोशिश की है. कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि राज्य की भाजपा सरकार ने पीड़ित परिवार के साथ अन्याय किया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कांग्रेस यह लड़ाई तब तक लड़ेगी जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता है.

इससे पहले राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी के साथ हाथरस जाने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें यूपी पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया था. इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ता के बीच झड़प हुई तथा पुलिस के साथ धक्का-मुक्की में राहुल गांधी गिर भी पड़े थे. इसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका ने राज्य में ‘जंगलराज’ होने एवं पुलिस द्वारा लाठियां चलाने का आरोप लगाया था.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/बच्चन