RAHUL GANDHI आज WAYANAD से करेंगे नामांकन, रोड़ शो में दिखाएंगे ताकत
  • नामांकन दाखिल करने के लिए राहुल कल रात ही कालीकट पहुंच चुके हैं
  • राहुल वायनाड के साथ-साथ उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की पारंपरिक सीट अमेठी से भी मैदान में हैं

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपना नामांकन भरेंगे. राहुल के साथ उनकी बहन और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहेंगी.

नामांकन दाखिल करने के लिए राहुल कल रात ही कालीकट पहुंच चुके हैं. यहां से वे सुबह हेलिकॉप्टर से वायनाड जाएंगे. राहुल वायनाड के साथ-साथ उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की पारंपरिक सीट अमेठी से भी मैदान में हैं. यह पहला मौका है जब राहुल किसी दूसरी सीट से भी ताल ठोकते नजर आएंगे.

वायनाड में राहुल गांधी को चुनौती देने के लिए एनडीए ने तुषार वेल्लापल्ली को उतारा है जिन्होंने बुधवार को अपना नामांकन भरा है. वे भारत धर्म जन सेना यानी बीडीजेएस के नेता हैं.

रोड शो के बाद करेंगे नामांकन

राहुल नामांकन करने से पहले रोड शो भी करेंगे. प्रियंका गांधी के साथ 2 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. इसके बाद नामांकन दाखिल करेंगे. इस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीतला ने बताया कि नामांकन पत्र भरने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष रोड शो करेंगे. इस रोड शो में सैंकड़ों कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे.

जानकारी के अनुसार मुकुल वासनिक, के. सी. वेणुगोपाल, मुल्लापली रामचन्द्रन और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता के. कुन्हालीकुट्टी इस आयोजन की तैयारियों के लिए कोझिकोड में मौजूद हैं.

रोड़ शो के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त

राहुल के नामांकन से पहले होने वाले रोड़ शो के लिए कोझिकोड और वायनाड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि सुबह 9.30  बजे राहुल का रोड शो शुरु होगा. इसके बाद वह नामांकन करेंगे. गौरतलब है कि केरल की सभी 20 सीटों के लिए आगामी 23 अप्रैल को मतदान होना है.

अमेठी में स्मृति सामने

राहुल इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. वायनाड के अलावा वह उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. यहां उनका सामना केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से होगा. 

बीते चुनाव में भी उनको स्मृति ईरानी से काफी कड़ी टक्कर मिली थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने भाजपा की ईरानी को 1.07 लाख वोटों से हराया था.

Trending Tags- Rahul gandhi roadshow latest news, Rahul gandhi latest news, Priyanka gandhi rahul gandhi latest news, Rahul gandhi roadshow today, Lok sabha election 2019, Rahul gandhi wayanad kerala, Election news, Rahul gandhi in wayanad live news, Aaj ka samachar

%d bloggers like this: