51 सांसदों की अपील के बाद भी नहीं माने राहुल गांधी, कही ये बात

  • बैठक में कांग्रेस के 51 सांसद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा वापस लेने को लेकर नहीं मना पाए
  • राहुल गांधी साफ कर चुके हैं कि वे अब एक आम कार्यकर्ता की तरह काम करते रहेंगे

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अभी भी अपने इस्तीफे के फैसले पर टिके हुए हैं और कई लोगों की अपील के बाद भी इससे टस से मस नहीं हो रहे हैं.

बुधवार को राहुल की मां और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में कांग्रेस सांसदों की बैठक हुई थी. इस बैठक में पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे.

इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे. बैठक में कांग्रेस के 51 सांसद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा वापस लेने को लेकर नहीं मना पाए. राहुल गांधी ने पार्टी सांसदों से कहा है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहेंगे. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी 51 सांसद मौजूद रहे.

लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election) में कांग्रेस की बड़ी पैमाने पर हुई हार के बाद कांग्रेस के मुखिया राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक कोई भी नहीं चाहता है कि राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा दें.

राहुल गांधी साफ कर चुके हैं कि वे अब एक आम कार्यकर्ता की तरह काम करते रहेंगे. राहुल ने कहा कि पार्टी जल्द से जल्द एक नए चेहरे की तलाश करे जो पार्टी की कमान को संभाल सके. राहुल ने इस बात पर भी अपना स्पष्टीकरण दे दिया है कि अब अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा.

राहुल की इसी जिद्द को तोड़ने के लिए आज देशभर से दिल्ली पहुंचे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी के निवास स्थल पर उन्हें मनाने पहुंचे. सभी राहुल गांधी से अध्यक्ष पद पर बने रहने की अपील कर रहे हैं.

पद छोड़ने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने की कोशिशें जारी हैं लेकिन राहुल अपने फैसले पर पुनर्विचार को तैयार नहीं हैं. इस वजह से जहां एक तरफ कांग्रेस हाई-कमांड के नजदीकी नेता नए कांग्रेस अध्यक्ष के चेहरे को लेकर माथापच्ची कर रहे हैं.

इससे पहले दिल्ली कांग्रेस भी शीला दीक्षित के नेतृत्व में इसी मांग को लेकर राहुल के सरकारी आवास पर प्रदर्शन कर चुकी है. सूत्रों के मुताबिक राहुल को मनाने के लिए जल्द कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जा सकती है.

Trending Tags- Political News | Rahul Gandhi | Current News Today

Leave a Reply

%d bloggers like this: