मानहानि केस में राहुल गांधी को पटना की कोर्ट से मिली बेल, कहा- हमारी लड़ाई जारी रहेगी…

  • ये मामला बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) ने राहुल के बयान के बाद दर्ज करवाया था
  • सुशील मोदी ने उक्त मामला गांधी द्वारा कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में ये टिप्पणी करने पर आपत्ति जताते हुए दायर किया था

नई दिल्ली. गुरुवार को एक मानहानि के मामले में मुंबई के कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आज पटना की सिविल कोर्ट से जमानत मिल गई है. राहुल गांधी को अदालत ने दस हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है.

कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मेरी लड़ाई संविधान बचाने की है. राहुल को ये बेल दस- दस हजार के दो मुचलके पर मिली है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी द्वारा दायर एक केस में पेशी के बाद MP-MLA कोर्ट के विशेष जज कुमार गुंजन ने उन्हें जमानत दी.

जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान की आवाज को दबाया जा रहा है, कुचला जा रहा है बावजूद इसके हमारी लड़ाई जारी रहेगी. हालांकि खुद के इस्तीफे के सवालों पर उन्होंने कहा कि मैंने अपना पक्ष पहले ही रख दिया है.

ये मामला बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) ने राहुल के बयान के बाद दर्ज करवाया था. जिसमें राहुल ने कहा था कि ‘सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है?’

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता ने बीते अप्रैल में यहां की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में यह मामला दायर किया था.

सुशील मोदी ने उक्त मामला गांधी द्वारा कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में ये टिप्पणी करने पर आपत्ति जताते हुए दायर किया था कि ‘सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं’.

राहुल गांधी का इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बैंक धोखाधड़ी आरोपी नीरव मोदी और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की ओर था.

उप-मुख्यमंत्री के वकील शंभु प्रसाद ने कहा था कि राहुल गांधी ने 13 अप्रैल 2019 को बंगलूरू के कोलार की चुनावी सभा में मोदी उपनाम वाले लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

इस टिप्पणी को लेकर सुशील मोदी ने गत अप्रैल में यहां की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में ये मामला दायर कराया था.

हाल ही में गुरुवार को राहुल गांधी को मानहानि के मामले में मुंबई की एक अदालत ने 15 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी थी.

राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या मामले के लिए ‘बीजेपी-RSS की विचारधारा’ को जिम्मेदार ठहराया था, जिसके बाद एक आरएसएस कार्यकर्ता ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था.

अब इस महीने उन्हें चार और मामलों में अलग-अलग अदालतों में पेश होना है. चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला था. इन्हीं बयानों को लेकर उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं.

Trending Tags- Rahul Gandhi | National Herald corruption case | Political News

1 thought on “मानहानि केस में राहुल गांधी को पटना की कोर्ट से मिली बेल, कहा- हमारी लड़ाई जारी रहेगी…”

Leave a Reply

%d bloggers like this: