मानहानि केस- अहमदाबाद कोर्ट से राहुल गांधी को मिली जमानत, 7 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई, ये था पूरा मामला

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के अध्यक्ष अमित शाह को हत्यारोपी कहने के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अहमदाबाद की कोर्ट (Ahmedabad Court) से जमानत मिल गई है. उन्होंने जमानत के लिए अर्जी दायर की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. कोर्ट अब इस मामले पर 7 दिसंबर को सुनवाई करेगी.

गुरुवार को ‘सभी मोदी चोर’ कहने के मामले में अहमदाबाद के एक कोर्ट में पेश होने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने खुद को निर्दोष बताया था. वो तीन मामलों में कोर्ट में हाजिर होने के लिए गुरुवार से अहमदाबाद में हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दौरान जबलपुर में एक रैली के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को हत्या का आरोपी बताया था.

रैली में अमित शाह को हत्या का आरोपी बताए जाने के मामले में अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल को मई में समन जारी किया था. इसके बाद उनके खिलाफ भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है. उनके मुताबिक, सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले में शाह 2015 में बरी हो चुके हैं.

दूसरा मामला जिसमें अभी राहुल गांधी की पेशी होनी है वो अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से जुड़ा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी (Notebandi) के समय एडीसी बैंक (ADC) में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये को बदला गया. बता दें कि अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं.

Leave a Reply