देश की 1.2 अरब जनता पर थोपी जा रही है घुटन वाली विचारधारा : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर (हि.स.)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला करते हुए कहा कि देश के 1.2 अरब नागरिकों पर एक घुटन वाली विचारधारा थोपी जा रही है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एचटी लीडरशिप समिट को संबोधित करते हुए कहा कि देश में यदि उसके विषय में चर्चा न हो तो एक देश होने का क्या लाभ। उन्होंने देश के विकास के लिए आपस में समन्वय और परस्परता की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि यह देश सबके साथ मिलकर चलने वाला है। गांधी ने कहा कि वह लोगों से भेदभाव नहीं करते हैं।
उन्होंने मोदी सरकार पर आपसी तालमेल के अभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपनों से ही लड़ रही है। अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि भाजपा को लगता है कि देश में केवल उन्हें ही मंदिर की चिंता है। राहुल ने उनकी धार्मिक तीर्थयात्राओं पर भाजपा के सवालों पर कहा कि वह कई सालों से मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे में दर्शन के लिए जाते रहे हैं लेकिन अब अचानक से इस विषय को पब्लिसिटी मिल रही है जो भाजपा को रास नहीं आ रही है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें अपनी पार्टी को भाजपा जैसा नहीं बनाना है और न ही उन्हें आरएसएस जैसा कैडर चाहिए। उन्होंने विधानसभा चुनावों में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से गठबंधन के मुद्दे पर कहा कि उन्हें नहीं लगता कि यदि बसपा से गठबंधन नहीं हुआ तो चुनाव परिणाम पर इसका कोई असर पड़ेगा।
राहुल गांधी से जब पूछा गया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कितनी सीटें जीतेंगी तो उन्होंने कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब होंगे।
हिन्दुस्थान समाचार/सुशील/राधा रमण

%d bloggers like this: