राहुल ने कहा- देश के बजाय अपनी छवि बनाने में जुटे हैं प्रधानमंत्री

Rahul Gandhi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 23 जुलाई (हि.स.). चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर हैं. राहुल इस वक़्त एक वीडियो सीरीज चला रहे हैं जिसमें वो विभिन्न मुद्दों और सरकार की कमियों को उजागर कर रहे हैं.

इसी क्रम में गुरुवार को उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का पूरा फोकस अपनी छवि बनाने पर है. केंद्र सरकार के अधीन कई संस्थाएं सिर्फ इसी काम मे लगी हैं. सरकार यह भूल गयी है कि राष्ट्र के परिप्रेक्ष्य में एक व्यक्ति की छवि महत्व नहीं रखती.

केंद्र की मोदी सरकार को बेनकाब करने की मंशा से राहुल गांधी द्वारा चलाये गया वीडियो सीरीज ‘सत्य का सफर: राहुल गांधी के साथ’ का आज तीसरी कड़ी जारी हुई. इसमें राहुल ने चीन से निपटने के तरीकों के बारे में बताया. उन्होंने कहा अगर आप चीन से निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि आप उनसे जो हासिल करना चाहते हैं उनके लिए जरूरी है कि अपनी कमजोरियों को उजागर न होने दें.

कांग्रेस नेता ने कहा कि चीन से निपटने के लिए एक मजबूत दृष्टिकोण की जरूरत है, जी न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज का दौर में भारत को अपने भू-भाग की रक्षा के लिए वैश्विक स्तर पर विचार करने की आवश्यकता है.

वर्तमान के हालात को लेकर राहुल ने कहा कि आज हम आपस की खींचतान में लगे हैं, जिससे हम एक महत्वपूर्ण मौका खो सकते हैं. हालांकि विपक्ष की भूमिका को रेखांकित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मेरे प्रतिद्वंदी हैं और मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उनसे सवाल पूछूं और दबाव डालूं कि वो काम करें. उन्होंने कहा कि आज अगर सरकार के पास आज मजबूत दृष्टिकोण होता तो चीन भारतीय सरजमीं पर अतिक्रमण करने की चेष्टा नहीं करता.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/सुनीत