बिहारः लालू यादव के करीबी रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, दिल्ली AIIMS में ली अंतिम सांस

Raghuvansh Prasad Singh
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का आज (रविवार को) निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार थे, और दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. उन्होंने अपने जीवन की अंतिम सांस भी एम्स में ही ली.

रघुवंश बाबू की पिछले कई दिनों से हालात नाजुक बनी हुई थी. सांस लेने में दिक्कत होने पर एम्स के आईसीयू में रखा गया था. जहां डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही थी. बता दें कि 4 अगस्त को उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. जबकि दिक्कत बढ़ने पर पिछले 4 दिन से वे वेंटिलेटर पर थे.

हाल ही में उनकी एक चिट्ठी काफी वायरल हुई थी, जिसमें उन्होंने लालू यादव को अपना इस्तीफा सौंपा था. उन्होंने एम्स से ही लालू यादव को एक चिट्ठी लिखकर आरजेडी से इस्तीफा दिया था. उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के बाद 32 वर्षो तक आपके पीछे खड़ा रहा लेकिन अब नहीं. पार्टी, नेता, कार्यकर्ता और आमजन ने बड़ा स्नेह दिया, लेकिन मुझे क्षमा करें.

जिसके बाद लालू यादव ने भी रांची के रिम्स से रघुवंश प्रसाद सिंह को एक जवाबी चिट्ठी भेजी थी. जिसमें लालू यादव ने रघुवंश बाबू को मनाने की पूरी कोशिश की थी. लालू यादव ने अपनी चिट्ठी में रघुवंश प्रसाद सिंह को अपने परिवार का हिस्सा बताया था. लालू ने कहा था कि आप कहीं नहीं जा रहे हैं, इस मुद्दे पर बैठकर बात करेंगे.

लालू ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि मुझे तो विश्वास ही नहीं हो रहा है. अभी मेरे, मेरे परिवार और मेरे साथ मिलकर सिंचित आरजेडी परिवार आपके शीघ्र स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है. 4 दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक मामलों में मिल-बैठकर ही विचार किया है.