तेजस्‍वी के सवाल पर तिलमिलाईं राबड़ी देवी, कही ये बात

नई दिल्ली. बिहार विधानमंडल (Bihar Vidhanmandal) के मानसून सत्र शुरू हो गया है. पहले दिन विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव नहीं पहुंचे. तेजस्वी (Tejasvi) के नहीं आने को लेकर बिहार की पूर्व सीएम और उनकी मां राबड़ी देवी (Rabri Devi) से पूछा गया तो वो भड़क गईं.

इसके साथ ही उन्होंने बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर राज्य सरकार को दोषी ठहराया है. उन्‍होंने कहा कि अभी तक कोई व्‍यवस्‍था नहीं बन सकी है. बच्‍चों को खाने का अनाज तक नही मिला है. घटना के लिए बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय को इस्‍तीफा देना चाहिए.

शुक्रवार को जब राबड़ी देवी विधान परिषद पहुंचीं तो उनका आरजेडी (RJD) नेताओं ने फूल देकर स्वागत किया. इस दौरान मीडिया ने जब राबड़ी से पूछा, ‘मैडम तेजस्वी कहां हैं’. तो इस सवाल पर राबड़ी का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने मीडिया को कहा कि तेजस्वी आपके ही घर में हैं.

बाद में जल्‍दी ही उन्‍होंने अपनी बात को संभालते हुए कहा कि तेजस्‍वी बैठे नहीं हैं, वो अपना काम कर रहे हैं. वो जल्‍दी ही समाने आएंगे.

आरजेडी नेता और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की गैर-मौजूदगी को लेकर चारों ओर सवाल खड़े हो रहे हैं.

आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने बिहार विधानसभा के सत्र और तेजस्वी यादव के गायब होने पर कहा कि विरोधी राजनीति का मर्म ही नहीं समझ रहे हैं. हमारा मकसद केवल राजनीति करना ही नहीं, बल्कि सोई हुई सरकार को जगाना भी है.

मनोज झा ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी भी विधानमंडल के सत्र में पहुंचेंगे और अभी विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी वहां मौजूद हैं.

लोकसभा चुनाव में राजद को मिली करारी हार के बाद 29 मई को हुई राजद की समीक्षा बैठक के बाद से तेजस्वी यादव सार्वजनिक रूप से पटना में नजर नहीं आए हैं. इसको लेकर राजद के विरोधी लगातार तेजस्वी यादव पर निशाना साध रहे हैं. वो सोशल मीडिया से भी दूर हैं.

Leave a Reply