किंग्स इलेवन पंजाब की बजाय दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल सकते हैं आर अश्विन

खेल डेस्क. भारतीय टेस्ट टीम के स्पिनर आर अश्विन इस बार आईपीएल में नई टीम से खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. आर अश्विन आईपीएल के पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे थे.

खबरों के मुताबिक अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स आगामी सीजन 2019-20 के लिए अपने साथ जोड़ने को तैयार है. पिछले महीने ये खबर आई थी कि अश्विन आगामी आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान की भूमिका नहीं निभाएंगे.

एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल के आगामी सीजन में अश्विन का दिल्ली कैपिटल्स से खेलना पक्का माना जा रहा है. हालांकि इसकी अभी तक ऑफिशियली घोषणा नहीं हुई है. लेकिन कुछ दिनों में इसकी पुष्टि भी हो जाएगी.

अश्विन को 2018 में पंजाब ने 7 करोड़ 6 लाख में अपनी टीम के साथ जोड़ा था. उनकी कप्तानी में पंजाब ने 28 मैचों में से 12 मैचों में से 12 में जीत दर्ज की. लेकिन इन दोनों सीजन में पंजाब टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी.

दिल्ली की टीम अश्विन को इसलिए अपनी टीम का हिस्सा बनाने में दिलचस्पी दिखा रही है क्योंकि उनके पास कोई टीम में अमित मिश्रा के अलावा कोई दूसरा विश्वस्तरीय स्पिनर नज़र नहीं आता जो कि अकेले अपने दम पर मैच का रूख मोड़ सके.

दूसरी तरफ एक दिक्कत अमित मिश्रा की फिटनेस की समस्या जगजाहिर है इसलिए दिल्ली कैपिटल्स अपनी टीम के स्पिन गेंदबाजी आक्रमण को धार देने के लिए अश्विन को टीम के साथ जोड़ने में दिलचस्पी दिखा रही है.

अश्विन के दिल्ली टीम में शामिल होने के बाद उसकी स्पिन आक्रमण काफी मजबूत हो जाएगी. जिसमें अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, जलज सक्सेना और संदीप लामिछाने पहले से मौजूद हैं. 2019 के आईपीएल सीजन में दिल्ली टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही थी.


Leave a Reply

%d bloggers like this: