हैदराबाद एनकाउंटर पर वाहवाही के साथ उठे सवाल भी, पढ़ें कौन पक्ष में और कौन विपक्ष में

नई दिल्ली. तेलंगाना में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के सभी चार पुलिस के साथ मुठभेड़ में आज मारे गए. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में जिस हाइवे पर महिला वेटनरी डॉक्टर से दरिंदगी के बाद जला दिया गया था, उसी जगह पर पुलिस ने चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया.

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर अलग-अलग राय सामने आ रही हैं. एक बड़ा वर्ग जहां इस मसले पर हैदराबाद पुलिस की तारीफ कर रहा, पुलिस के ऊपर फूल बरसाए गए तो वहीं कुछ लोगों ने इस एनकाउंटर पर सवाल भी खड़े किए हैं.

मेनका गांधी
बीजेपी की सांसद मेनका गांधी ने भी इस एनकाउंटर को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, ‘जो भी हुआ है, वह इस देश के लिए बहुत बुरा हुआ है. आप लोगों को इसलिए नहीं मार सकते क्योंकि आप ऐसा चाहते हैं. आप कानून अपने हाथ में नहीं ले सकते. उन्हें किसी भी तरह से कानून के जरिए ही सजा दी जानी चाहिए थी.

अरविंद केजरीवाल
इस एनकाउंटर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एनकाउंटर को लेकर लोग खुशी जाहिर कर रहे हैं. हालांकि ये भी चिंता का विषय है कि किस तरह से लोगों का क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम से भरोसा उठ गया है. केजरीवाल ने कहा है दुष्कर्म के वो मामले जो देर से प्रकाश में आए, लोग इसको लेकर गुस्से में हैं चाहे वो उन्नाव या हैदराबाद हो, इसलिए लोग एनकाउंटर पर खुशी व्यक्त कर रहे हैं.

शशि थरूर
कांग्रेस के सीनियर लीडर शशि थरूर ने ट्वीट किया, ‘न्यायिक व्यवस्था से परे इस तरह के एनकाउंटर स्वीकार नहीं किए जा सकते. शशि थरूर ने कहा कि जब तक पूरी जानकारी सामने नहीं आती लोगों को निंदा से बचना चाहिए.

महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा
उनके अलावा राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, ‘एक आम नागरिक के तौर पर मैं खुश हूं कि उनका वह अंत हुआ है, जैसा हम लोग चाहते थे. लेकिन, ऐसा न्याय कानूनी सिस्टम के तहत होना चाहिए था.

सीपीएम येचुरी
वामपंथी दल सीपीएम के नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि गैर-न्यायिक हत्याएं महिलाओं के प्रति हमारी चिंता का जवाब नहीं हो सकतीं. उन्होंने कहा कि बदला कभी न्याय नहीं हो सकता.

बाबा रामदेव
तेलंगाना में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले के चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने पर बाबा रामदेव ने पुलिस की पीठ थपथपाई है. बाबा रामदेव ने कहा कि पुलिस ने जो किया है वो बहुत ही साहसपूर्ण है और मुझे कहना होगा कि न्याय दिया गया है. इस पर कानूनी सवाल अलग बात है, लेकिन मुझे यकीन है कि देश के लोग अब शांत हैं.

एआईएमआईएम ओवैसी
एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार हर मुठभेड़ की जांच की जानी चाहिए

जया बच्चन
हैदराबाद एनकाउंटर पर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने कहा, देर आए दुरुस्त आए

हेमा मालिनी

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने डॉक्टर दिशा के आरोपियों के एनकाउंटर के मामले में कहा कि ऐसे लोगों का यही हश्र होना चाहिए. मैं बहुत खुश हूं कि उनको सजा मिली.

Leave a Reply

%d bloggers like this: