QATAR FIFA WORLD CUP 2022 का हिस्सा बनेंगे भारतीय क्रिकेटर, कई खिलाड़ियो को किया गया आमंत्रित

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कई दिग्गज 2022 में होने वाले फुटबॉल वर्ल्डकप का हिस्सा बन सकते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक फीफा से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने 1983 और 2011 में क्रिकेट वर्ल्डकप खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कतर में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए आमंत्रित किया है.

फीफा फुटबॉल वर्ल्डकप कतर 2022 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नासीर अल खतेर ने दोनों विश्व कप में चैम्पियन बनने वाली टीमों को आमंत्रित किया है. उन्होंने एक समारोह में कहा कि यह कहना सही होगा कि वर्ल्डकप हमारे लिए किसी त्योहार से कम नहीं हैं. हमें वहां आपका स्वागत करने में खुशी होगी.

इसके साथ ही उन्होंने कहा मुझे ये बात मालूम नहीं थी कि भारत में क्रिकेट इतना बड़ा खेल है. 1983 के वर्ल्ड चैंपियन और 2011 की वर्ल्ड विजेता टीम के कुछ सदस्य यहां मौजूद हैं. मैं आपको कतर में आकर विश्व कप के मैचों को देखने का विशेष निमंत्रण देता हूं.

इसके अलावा भारत के फुटबॉलरों को भी वर्ल्ड कप के दौरान कतर आने के लिए खास निमंत्रण दिया. भारत ने सबसे पहले साल 1983 वर्ल्डकप में कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्डकप जीता था. इसके बाद इसी कारनामें को 2011 में भारतीय टीम ने फिर दोहराया.

फुटबॉल दुनिया के सबसे पॉप्युलर खेलों में से एक है. फुटबॉल के प्रति लोगों की दीवानगी इस हद तक होती है कि जब फुटबॉल वर्ल्डकप शुरू होता है तब दुनियाभर में त्योहार जैसा जश्न होता हैं. फुटबॉल के लिए खेल प्रमियों का गज़ब का उत्साह ही इस खेल को बाकि खेलों से अलग बनाता हैं.