ओकुहारा को हराकर इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची पीवी सिंधू

खेल डेस्क. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने इंडोनेशिया ओपन में जापान की नोजोमी ओकूहारा को लगातार गेमों में 21-14, 21-7 से हराकर टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

सिंधु ने ओकुहारा के खिलाफ पहले गेम में 5-5 की बराबरी की. लेकिन इसके बाद उन्होंने 11-8 की बढ़त बना ली और 21-14 से पहला गेम अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में सिंधू ने 11-6 की बढ़त कायम कर ली.

पीवी सिंधू ने अपने से रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर ओकूहारा से यह मुकाबला केवल 44 मिनट में जीत लिया. विश्व रैंकिंग में पीवी सिंधू इस वक्त पांचवें नंबर पर है वहीं जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकूहारा मौजूदा वक्त में दूसरे नंबर पर है.

भारतीय खिलाड़ी का इस साल का यह तीसरा सेमीफाइनल है और 2019 में उन्हें अपने पहले खिताब की तलाश है. सिंधू ने अपना आखिरी खिताब 2018 के अंत में वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में ओकूहारा को ही हराकर जीता था.

जबकि पीवी सिंधू को इस साल सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी ओकूहारा से हार का सामना करना पड़ा था. सिंधू इससे पहले इंडिया ओपन और सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी.

अब इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में शनिवार को सिंधु का सामना वर्ल्ड नंबर-3 चीन की चेन यू फेई से होगा. फेई ने एक मुकाबले में अमेरिका की बीवन झांग को 21-14, 17-21, 21-16 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई.

सिंधू का तीसरी रैंकिंग की खिलाड़ी के खिलाफ यू फेई के खिलाफ 4-3 का करियर रिकॉर्ड है. यू फेई और सिंधू का आखिरी मुकाबला पिछले साल चाइना ओपन में हुआ था जिसमें यू फेई ने जीत दर्ज की थी.

Leave a Comment

%d bloggers like this: