Kings XI Punjab
Kings XI Punjab

आईपीएल की 12वें सीजन में सोमवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में हुए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराईजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही पंजाब ने लगातार 7 मैचों को जीतने का रिकॉर्ड बना लिया.

साथ ही सबसे ज्यादा मैच जीतने वालों में छठे स्थान पर पहुंच गई. केएल राहुल (71*) और मयंक अग्रवाल की शानदार अर्धशतकीय पारियों के चलते पंजाब ने अपनी चौथी जीत दर्ज की. मोहाली का आईएस बिंद्रा स्टेडियम किंग्स इलेवन पंजाब का घरेलू क्रिकेट ग्राउंड है

2017 के बाद से लेकर अभी तक इस स्टेडियम में पंजाब को कोई भी टीम हरा नहीं पाई है. यहां पंजाब की यह लगातार 7वीं जीत है. किंग्स इलेवन पंजाब से पहले 5 टीमें ऐसी हैं जिनके नाम अपने घरेलू मैदान पर 7 या उससे मैच जीतने का रिकॉर्ड है.

घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली टीमें –

⦁ मुंबई इंडियंस के नाम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लगातार 10 मैच जीतने का रिकॉर्ड है. मुंबई की टीम ने यह उपलब्धि 2013 से 2014 के बीच हासिल किया था.
⦁ चेन्नई सुपर किंग्स भी अपने घरेलू चेपक क्रिकेट स्टेडियम में लगातार 10 मैच जीत चुकी है. चेन्नई की टीम ने यह कारनामा 2013 से 2015 के बीच किया था.
⦁ अपने घर में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में राजस्थान रॉयल्स तीसरे स्थान पर है. राजस्थान ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में लगातार 9 मैच जीते हैं. राजस्थान ने यह
उपलब्धि 2013 से 2018 के बीच हासिल किया था.
⦁ चौथे नंबर पर भी राजस्थान का ही स्थान है. साल 2008 से 2010 के बीच राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में लगातार 8 मैच जीतने का कारनामा किया था.
⦁ पांचवे नंबर पर एक बार फिर चेन्नई है. 2011 में चेपक क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई ने लगातार 7 मैचों में जीत हासिल की थी.
⦁ छठे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब है जो 2017 से 8 अप्रैल 2019 तक अपने घरेलू आईएस बिंद्रा स्टेडियम में लगातार 7 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है.