#PulwamaAttack: CRPF ने किया शहीदों को सलाम, हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं

आज से ठीक एक साल पहले यानी 14 फरवरी 2019, दिन था गुरुवार. जब देश के नौजवान वैलेंटाइन डे मनाने में मगन थे, तभी आतंकी एक कायराना हरकत रच रहे थे, जिसकी किसी को भी भनक तक नहीं थी. उस दिन दोपहर के करीब 03:30 बजे थे, कि आतंकियों ने कुछ ऐसा किया कि पूरा देश हिल गया. यही वो काला दिन था जब आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के एक दस्ते को निशाना बनाया. और हमारे 40 बहादुर जवान शहीद हो गए.

हमले के एक साल बीत गए. लेकिन जख्म अभी भी ताजा हैं. उस आतंकी हमले की आज पहली बरसी है और देश शहीद जवानों को सलाम कर रहा है. CRPF ने अपने जवानों को याद किया है और लिखा है कि ‘हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं’. 14 फरवरी को जब हमला हुआ था, तब भी CRPF ने कुछ ऐसा ही ट्वीट किया था.

शहीदों को याद करेगा CRPF

CRPF के विशेष महानिदेशक जुल्फिकार हसन, महानिरीक्षक कश्मीर क्षेत्र राजेश कुमार और वरिष्ठ अधिकारी और अन्य बल के जवान लेथेपोरा स्थित CRPF प्रशिक्षण केंद्र में पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देंगे. जुल्फिकार हसन ने कहा कि यह एक सम्मान समारोह होगा.

कैसे हुआ था हमला

नेशनल हाइवे-44 से CRPF के तकरीबन 2500 जवानों का काफिला गुजर रहा था, तभी एक कार ने सड़क की दूसरी तरफ से आकर इस काफिले के साथ चल रही बस में टक्‍कर मार दी. इसके साथ ही एक जबरदस्‍त धमाका हुआ. 

बस के परखच्चे उड़ गए, जो जवान बचे वो कुछ समझ पाते की उससे पहले ही आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दिया. जैसे तैसे जवानों ने पोजीशन ली. और आतंकियों से लोहा लेना शुरू किया, लेकिन मौके का फायदा उठाकर आतंकी फरार होने में कामयाब हो गए.

सेना ने एयर स्ट्राइक करके लिया बदला

आतंकियों की कायराना हरकत के बाद सड़क के हर तरफ खून ही खून बिखरा पड़ा. इस दर्दनाक लम्हें ने पूरे देश को रुला दिया. पूरा देश आंसुओं में समां गया. अपने साथियों का बदला लेते हुए सेना ने एयर स्ट्राइक की. और हमारे जवानों ने आतंकियों को उनके घर में घुस कर उनको जहन्नुम का रास्ता दिखाया.

Leave a Reply

%d bloggers like this: