आज से भारत में पूरी तरह बैन हुआ पबजी, कंपनी ने खुद दी जानकारी

PUBG Games Ban in India
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पबजी गेम आज से भारत में पूरी तरह से बैन हो गया है. ये जानकारी खुद कंपनी ने दी है. मोबाइल गेम के स्वामित्व वाले टेंसेंट गेम्स (Tencent Games) ने एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी. कंपनी ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए भारत में पबजी के फैंस को शुक्रिया भी कहा.

भारत ने हाल ही में 118 ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया था. इन 118 ऐप्स में भारत में बहुचर्चित गेमिंग ऐप पबजी पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था. लेकिन जिनके मोबाइल पर ये पहले से इंस्टॉल था, वे इसका उपयोग कर रहे थे. लेकिन अब कोई भी इस गेम को नहीं खेल पाएगा.

टेंसेंट गेम्स ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि यह बेहद अफसोस की बात है. इसके साथ ही उन्होंने भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट फैंस को समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा किया. कंपनी ने कहा कि यूजर्स के डेटा की सुरक्षा करना हमेशा से उनकी प्राथमिकता रही है.

कंपनी ने कहा कि उन्होंने हमेशा भारत में लागू डेटा सुरक्षा कानूनों और रेग्युलेशंस का अनुपालन किया है. उन्होंने कहा कि सभी यूजर्स की गेमप्ले जानकरी को पारदर्शी तरीके से प्रॉसेस किया जाता है. हमने हमेशा भारत में लागू डाटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है. हमें यहां से जाने का बेहद अफसोस है. आप सभी का धन्यवाद.