PUBG Mobile Lite ने मचाई धूम, प्ले स्टोर के टॉप गेम में हुआ शामिल

गैजेट डेस्क. पबजी मोबाइल के दीवाने दुनियाभर में है. मगर भारत में भी पबजी गेम के शौकीनों की कोई कमीं नहीं है. पबजी ने हाल ही में भारत गेम के लाइट वर्जन को लॉन्च किया है. गेम के लाइट वर्जन ने लॉन्च होने के साथ ही खूब सुर्खिया भी बटोर ली है.

पबजी गेम लाइट लॉन्च के तीन दिन बाद ही प्ले स्टोर में एक करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. इसके साथ ही यह गेम गूगल प्ले स्टोर के फ्री गेम्स सेक्शन में पहले स्थान पर पहुंच गया है.

पबजी गेम को बनाने वाली कंपनी टेनसेंट की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इस गेम की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारत में लॉन्च होने के साथ ही यह गूगल के प्ले स्टोर में टॉप फ्री गेम में शामिल हो गया है.

पबजी लाइट के लॉन्च हो जाने के बाद एंट्री लेवल स्मार्टफोन यूजर्स भी इस गेम को खेल पाएंगे. इससे पहले फोन में कम रैम होने पर इस गेम को खेल पाना काफी मुश्किल था. कई बार गेम की वजह से फोन काम करना बंद कर देता था.

लेकिन गेम के लाइट वर्जन को लॉन्च किए जाने के बाद अब सस्ते प्रोसेसर और कम रैम वाले फोन में भी इसका लुत्फ उठाया जा सकता है. गेम के लेटेस्ट वर्जन को अब 100 के बजाए 60 व्यक्ति एक मैप में खेल सकेंगे.

कंपनी ने इस गेम को अनरियल इंजन 4 के साथ बनाया है और यह लाइट वर्जन अधिकतर मोबाइल डिवाइस को सपोर्ट करता है. इस वर्जन को दुनियाभर में काफी सराहा गया है और माना जा रहा है कि यह गेम का नया वर्जन भारत में अभी ओर पॉप्युलर होगा.

Leave a Reply

%d bloggers like this: