अहमदाबाद में जब प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर

गुजरात के अहमदाबाद से ऐसी जानकारी आ रही है जो हैरान करने वाली है. यहां नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए को लेकर हो रहे बवाल के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वालों पर जमकर पत्थर फेंके.

वैसे प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच की झड़प होना कोई बड़ी बात नहीं है. प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़पें होना आम है. अहमदाबाद के शाह-ए-आलम इलाके में भी उपद्रवी प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया.

अहमदाबाद से हिंसा के नाम पर हो रहे प्रदर्शन की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर दिख रही हैं. यहां एक प्रदर्शन के बाद पुलिस कर्मी वापस लौटते रहे, मगर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस तक को नहीं बख्शा.

प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने पुलिस को घेरा और पथराव शुरू कर दिया. अचानक खुद को घिरा देख और पथराव के कारण पुलिसकर्मी ने खुद को बचाने की कोशिश की. मगर भीड़ के सामने बेबस रहे.

इस हमले में भीड़ ने ईंट और पत्थरों से पुलिस वालों को निशाना बनाया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक पुलिस वाला जब भीड़ से बचने के लिए बस में चढ़ते हुए नीचे गिर गया तो भीड़ उसे निशाना बनाने के लिए टूट पड़ी.

पुलिस वालों ने की शांति की अपील

इस पूरे प्रदर्शन के दौरान पुलिस वाले प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील करते दिखे. मगर प्रदर्शनकारियों ने इस मामले में कुछ भी सुनने से इन्कार कर दिया. वहीं पुलिस ने इन प्रदर्शनों के बाद ऐहतियात के तौर पर अहमदाबाद पालनपुर हाइवे को बंद कर दिया है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: