यूपीः अपराधियों की संपत्ति होगी जब्त, तैयार की जा रही है सूची

Kanpur Police
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

हापुड़, यूपी।

शासन के आदेश पर जनपद के अपराधियों की सूची तैयार की जा रही है. अभी तक मेरठ परिक्षेत्र में 120 कुख्यात अपराधियों की सूची तैयार की जा चुकी है, इनमें जनपद हापुड़ के अपराधियों के भी नाम शामिल हैं.

अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश मिश्रा ने बताया कि शासन के आदेश पर जनपद में सक्रिय रहे कुख्यात अपराधियों की सूची तैयार की जा रही है. कुछ अपराधियों के नाम मेरठ परिक्षेत्र को भेजे जा चुके हैं. अन्य अपराधियों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्र की जा रही है.

शासन ने ऐसे अपराधियों की संपत्ति जब्त करने का निर्णय लिया है, जिन्होंने समाज में भय पैदा कर अवैध रूप से अथवा आपराधिक गतिविधियों के माध्यम से संपत्ति एकत्र की है. मेरठ परिक्षेत्र में अभी तक ऐसे 120 अपराधियों को चिह्नित कर लिया गया है, जिनमें हापुड़ जनपद के भी कई नाम शामिल हैं.

इनमें चोरी का सामान खरीदने वाले सर्राफ, क्रिकेट सटोरिये, शराब माफिया और जुआरी शामिल हैं. इनमें से कई बदमाश जेल में हैं और उन्हें गैंगस्टर अधिनियम में निरुद्ध किया गया है.

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रदेश में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने कुख्यात अपराधियों की संपत्ति जब्त करने का निर्णय लिया है. इसी क्रम में अपराधियों की सूची तैयार करने की कार्रवाई की जा रही है. कई अपराधियों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है. उन्होंने बताया कि जनपद में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सभी थाना प्रभारियों को गश्त बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/विनम्र व्रत त्यागी