Result out (File Photo)
Result out (File Photo)

कहते हैं जिनके इरादे पक्के हों उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. आर्थिक स्थिति या पारिवारिक परेशानियों को दरकिनार करते हुए ऐसा ही कुछ कर दिखाया है दीपक, गगन और आयुष्मान ने.

MP Board में किया टॉप

बुधवार को 10th और 12th के रिजल्ट सामने आए. 10th में गगन दीक्षित और आयुष्मान ताम्रकार ने टॉप किया है. दोनों के ही 500 में से 499 मार्क्स आए हैं.

सागर के रहने वाले आयुष्मान के पिता पेशे से चौकिदार हैं. वहीं गगन गौरझामर के हैं. वो सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र हैं. गगन के पिता राजेश दीक्षित खेती किसानी करते हैं.

गगन का कहना है कि वो हर दिन रात 10 बजे तक ही पढ़ते थे. सुबह पांच बजे से फिर पढ़ाई करते थे. उन्होंने बताया कि रोजाना 6 घंटे पढ़ाई करना अपने डेली रूटीन में शामिल कर लिया था.

उनकी कोशिश रही की हमेशा ही स्ट्रेस फ्री रहे. गगन ने सोशल मीडिया का यूज बिल्कुल नहीं करते थे. उन्होंने कहा कि कलेक्टर बनना चाहते हैं.

आयुष्मान ने बंटाया काम में हाथ

आयुष्मान की मां ने बताया कि वो पिता के काम में हाथ बंटाता था. उन्होंने कहा कि उन्हें बेटे का कामयाबी पर बहुत खुशी हो रही है. परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बाद भी बेटे ने पढ़ाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

उन्होंने बताया कि बेटा पढ़ाई के साथ साथ अपने पिता का भी काम में हाथ बंटाता था. कई बार पिता की जगह चौकीदारी भी करता था.

हरियाणा में राजमिस्त्री का बेटा बना टॉपर

हरियाणा के 12th क्लास के रिजल्ट कल जारी हुए. इस बार भिवानी जिले के बवानीखेड़ा के दीपक ने एग्जाम में टॉप किया है. साइंस स्ट्रीम में 497 मार्क्स के साथ वो पूरे स्टेट में पहले नंबर पर हैं. दीपक एक राजमिस्त्री का बेटा है.

इनके अलावा वाणिज्य स्ट्रीम में हिसार की पलक 494 मार्क्स हासिल किए. आर्ट्स स्ट्रीम में पलवल के शिव कुमार और फरीदाबाद की शिवानी वत्स ने 494 मार्क्स लाकर संयुक्त रूप से टॉप किया.