पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, रूस, जर्मनी, नेपाल समेत कई विदेशी नेताओं ने दी बधाई

Narendra_Modi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज सुबह से ही सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं. इसी के साथ कई विदेशी नेताओं ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है.

पुतिन ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

पीएम मोदी के जन्मदिन पर रूस के राष्ट्रपति ब्लामिदीर पुतिन ने भी ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. बधाई संदेश देते हुए पुतिन ने द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर मिलकर काम करने की इच्छा जताई है. भारत में रूस के दूतावास ने यह जानकारी दी है.

पुतिन ने कहा, ‘मैं आपके साथ रचनात्मक बातचीत हूं और द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंडे के सामयिक मुद्दों पर मिलकर काम जारी रखना चाहता हूं.’

नेपाल के पीएम ओली ने दी PM मोदी को जन्मदिन की बधाई

नेपाल में पीएम केपी शर्मा ओली ने ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी है. अपने ट्वीट में ओली ने लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन के अवसर पर बधाई. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य व खुशियों की कामना करता हूं. दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे’.

जर्मनी की चांसलर ने पत्र लिखकर पीएम मोदी को दी शुभकामनाएं

जर्मनी की चांसलर एंंजेला मर्केल ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामना संदेश भेजा है.

फिनलैंड की पीएम ने मोदी को भेजी शुभकामनाएं

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरिन (Sanna Marin) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस पर शुभकामनाएं भेजी हैं. साथ ही दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की उम्मीद जताई. उन्होंने पत्र में लिखा, ‘आपके 70वें जन्मदिन के मौके पर मेरी ओर से शुभकामनाएं और आपके अच्छे स्वास्थ्य ओर बेहतर भविष्य के लिए कामना करती हूं.’