प्रतापगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश ढेर

प्रतापगढ़, 23 अक्टूबर (हि.स.). जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र में मंगलवार रात एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी बदमाश को ढेर कर दिया.

मुठभेड़ में घायल एसटीफ जवान को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. एडीजी (प्रयागराज जोन) सुजीत पांडेय ने टीम को एक लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह बुधवार सुबह दी.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारा गया बदमाश कन्नौज जिले के कसाई टोला थाना कोतवाली क्षेत्र का बबलू पतला उर्फ साजिद है. उसकी लंबे समय से तलाश थी. वह प्रतापगढ़ शहर के ट्रिपल मर्डर केस के अलावा हत्या, लूट और डकैती के दर्जनों मामलों में वांछित था. साजिद कच्छा-बनियान गिरोह का सदस्य था.

यह मुठभेड़ रानीगंज थाना क्षेत्र के चौैहरजन पुल के नीचे हुई. वह अपने साथियों के साथ मौजूद था. पुलिस के ललकारने पर बदमाशों ने गोली चलाई. जवाबी कार्रवाई गोली साजिद को लगी. उसे अस्पताल ले जाया गया. डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

उन्होंने बताया कि साजिद 2003 में प्रतापगढ़ में पड़ी डकैती में शामिल था. डकैतों ने वारदात के समय परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी थी. इस मामले में 2007 में तीन अपराधियों को फांसी की सजा सुनाई गई थी.

इसी मुकदमे में साजिद पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित था. वह कानपुर और मेरठ की डकैतियों और हत्या के मामले में वांछित था. एक बार वह सहारनपुर से पुलिस कस्टडी से भाग चुका था. मौके से फैक्टरी मेड एक बंदूक, एक पिस्टल, एक तमंचा और भारी मात्रा कारतूस मिले हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपेन्द्र/मुकुंद

Leave a Comment

%d bloggers like this: