प्रियंका का सुझाव, पीएम केयर फंड का हो सरकारी ऑडिट

Priyanka Gandhi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 02 मई (हि.स.). कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कोरोना महामारी की लड़ाई के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाए गए पीएम केयर फंड में राशि जुटाने की मुहिम पर सवाल खड़ा करते हुए इसका सरकारी ऑडिट कराए जाने का सुझाव दिया है.

उन्होंने कहा कि जब देशवासी आम जरूरतों के लिए परेशान हों और सरकार सौ-सौ रुपये कर धन जुटाए तो जरूरी हो जाता है कि इस राशि को लेकर जनता से पारदर्शिता बरती जाए.

प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर पीएम केयर फंड के लिए लोगों से की जा रही वसूली की सरकारी ऑडिट कराने की मांग की. उन्होंने कहा, ‘एक सुझाव, जब जनता त्राहिमाम कर रही है. राशन, पानी, नकदी की किल्लत है और सरकारी महकमा सबसे सौ-सौ रुपये पीएम केयर के लिए वसूल रहा है. तब हर नजरिए से उचित रहेगा कि पीएम केयर की सरकारी ऑटिड हो.’

वहीं बैंक के विलफुल डिफॉल्टरों के बकाया 68 हजार करोड़ रुपये को राइट-ऑफ किए जाने के सरकार के फैसले को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि उसका भी हिसाब होना चाहिए. उन्होंने कहा कि संकट के समय जनता के सामने पारदर्शिता महत्वपूर्ण है. इसी में जनता और सरकार दोनों की भलाई है.

अपने इस ट्वीट के साथ कांग्रेस नेता ने उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के जिलाधाकारी का एक आदेश भी साझा किया है, जिसमें आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड कर पीएम केयर फंड में सौ रुपये का योगदान करने का निर्देश है. पत्र में विभागीय अधिकारियों को लक्ष्य भी दिया गया है कि सभी को एक हजार मोबाइल में यह ऐप डाउनलोड कराना है. साथ ही काम में लापरवाही की स्थिति में कार्रवाई भी की जाएगी.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/बच्चन