#ELECTION2019: यूपी में चुनावी यात्रा पर प्रियंका गांधी, बड़े हनुमान मंदिर में की पूजा

  • प्रयागराज से आज कांग्रेस महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा प्रदेश में कांग्रेस के चुनावी अभियान का बिगुल फूंकेंगी
  • प्रियंका प्रयागराज से गंगा में बोट यात्रा करते हुए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगी

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का एलान होते ही गहमागहमी बढ़ गई है और राजनीतिक पार्टियां लगातार रैलियां, बैठकें, सम्मेलन और जनसभाएं कर रही हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा कल देर रात लखनऊ से प्रयागराज पहुंची और आज सुबह संगम का रुख किया.

प्रयागराज से आज कांग्रेस महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा प्रदेश में कांग्रेस के चुनावी अभियान का बिगुल फूंकेंगी. स्वराज भवन में रात्रि विश्राम के बाद प्रियंका गांधी ने संगम क्षेत्र का रुख किया और अक्षय वट के बाद लेटे हनुमान जी का दर्शन-पूजन किया.

प्रियंका गांधी ने संगम घाट पर पूजा कर गंगाजल ग्रहण किया है. उसके बाद सड़क मार्ग से मनइया घाट जाएंगी. वहां से स्टीमर से गंगा यात्रा शुरू करेंगी.

प्रियंका प्रयागराज से गंगा में बोट यात्रा करते हुए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगी. प्रियंका की यह बोट यात्रा तीन दिन में करीब 140 किलोमीटर की होगी. अपनी इस यात्रा के जरिए प्रियंका गांधी पीएम मोदी को भी सीधे तौर पर जवाब देंगी.

प्रयागराज पहुंच कर प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी दादी और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को याद किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि स्वराज भवन के आंगन में बैठे हुए वह कमरा दिख रहा है, जहां मेरी दादी का जन्म हुआ.

रात को सुलाते हुए दादी मुझे जोन ऑफ आर्क की कहानी सुनाया करती थीं. आज भी उनके शब्द दिल में गूंजते हैं. कहती थीं- निडर बनो और सब अच्छा होगा.

चुनावों में बड़े-बड़े शहरों में रोड शो के बढ़ते चलन को दरकिनार कर पूर्वी उत्तर प्रदेश की
कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने जलमार्ग को चुना.

वह प्रयागराज से वाराणसी का दौरा करते समय स्टीमर से गंगा नदी के तट पर बसे कई गांवों में जाएंगी, वहां बालू श्रमिकों, मछुआरों के साथ बुनकरों व कृषकों से भी मिलेंगी.

सक्रिय राजनीति में उतरीं प्रियंका गांधी घर प्रयागराज से ही प्रचार का आगाज करने जा रही हैं. आज उनका प्रचार अभियान संगम तट से शुरू हो गया.

Trending Tags- Loksabha Election 2019, 2019 Loksabha Election Prediction, Election 2019, Modi 2019, BJP 2019, Congress 2019, Indian General Election 2019, Priyanka Gandhi

%d bloggers like this: