अलीगढ़ पोस्टमार्टम हाउस की दुर्दशा पर प्रियंका ने कहा- सरकार के दावे हकीकत से परे

Priyanka Gandhi | Hindi News
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 28 जून (हि.स.). कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस की दुर्दशा को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ व्यवस्थाओं को लेकर लेकर राज्य सरकार भले गई दावे करे लेकिन हकीकत में कुछ भी ठीक नहीं है.

प्रियंका गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि “मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के पोस्टमार्टम गृह में भारी अव्यवस्था है. शव बाहर रखे हैं. मृतकों के परिजनों के अनुसार, उनसे बर्फ की सिल्ली के लिए पैसे की उगाही हो रही है. कोरोना काल में सरकार के दावों के बावजूद भारी दुर्दशा की खबरें आ रही हैं.”

एक न्यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए प्रियंका ने कहा कि स्थिति यह है कि तीन से पांच दिनों में लोगों को जांच रिपोर्ट मिल पा रही है. यहीं नहीं हर दिन पोस्टमार्टम के लिए 12 शव अस्पताल में पहुंच रहे हैं लेकिन उनके रखरखाव की भी व्यवस्था नहीं है. बॉडी डीकंपोज ना हो इसके लिए परिजनों से ही बर्फ की सिल्ली मंगाई जा रही है. ऐसे में सरकार कैसे बेहतर व्यवस्था के दावे कर सकती है.

उल्लेखनीय है कि अलीगढ़ में चिकित्सकीय अव्यवस्थाओं का आलम यह है कि यहां के पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीजर खराब है, जिसके चलते शव सड़ रहे हैं. मजबूरन बर्फ पर उनको रखना पड़ रहा है, जिसे मृतकों के परिजनों से ही मंगाया जाता है या फिर बर्फ के पैसे मृतक के परिवार वालों से लिए जाते हैं. दरअसल कोरोना महामारी के बीच निगेटिव/पॉजिटिव रिपोर्ट आने के चक्कर में शवों का तत्काल पोस्टमार्टम नहीं किया जा रहा है. ऐसे में फ्रीजर के खराब होने से समस्या बढ़ गई है और बर्फ की सिल्लियों की जरूरत पड़ रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/सुनीत