कांग्रेस का गेम चेंजर प्लान, PRIYANKA GANDHI अब उतरीं सक्रिए राजनीति में

जिस बात का इंतजार congress के हजारों कार्यकर्ताओं को लंबे समय से था, वो समय आखिरकार आ ही गया. प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति उतर गई हैं. ये कांग्रेस का गेम चेंजर प्लान है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी को UP EAST का प्रभारी बना दिया है.

प्रियंका को कांग्रेस में महासचिव का पद भी दिया गया है. ये पहली बार है जब प्रियंका को कांग्रेस में कोई पद मिला है. राजनीतिक विश्लेष्कों का मानना है कि प्रियंका को सक्रिय राजनीति में उतारना कांग्रेस का Masterstroke है.

चर्चा ये भी है कि सोनिया की सेहत खराब होने के चलते प्रियंका उनकी जगह रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

UP वो राज्य है जहां लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं, यानि इस राज्या में जिस पार्टी का जितनी सीटें सरकार बनाने में उतनी बड़ी दावेदारी. देश के ज्यादातर प्रधानमंत्री भी उत्तर प्रदेश से ही आए हैं.

माना जा रहा है कि प्रियंका के UP EAST के प्रभारी बनने के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस में एक जान आएगी जहां पार्टी इस वक्त पूरी तरह से सिमटी हुई है.

इस समय सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों के साथ BJP नं. एक पार्टी बनी हुई है और पीएम मोदी तो कांग्रेस के लिए एक बड़ी चुनौता हैं ही.

दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव से पहले सपा-बसपा के गठबंधन ने कांग्रेस को चिंता में डाल दिया है. ऐसे में प्रियंका को चुनावी अखाड़े में उतारकर कांग्रेस ने अपने हताश और निराश कार्यकर्ताओं में नई जान भर कर उत्तर प्रदेश में अपनी डूबती नैया को पार लगाने की कोशिश की है.

पार्टी कार्यकर्ता लंबे समय से प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में उतारने की मांग कर रहे थे. पार्टी नेता दबी जुबान में ये भी कहते रहे कि यदि मोदी से मुकाबला करना है तो प्रियंका को चुनावी अखाड़े में उतार दिया जाए.

इस घोषणा के बाद प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने FACEBOOK पोस्ट के जरिए अपनी पत्नि को बधाई दी है.

%d bloggers like this: