प्रियंका ने यूपी बोर्ड के सफल स्टूडेंट को दी बधाई, कहा- आपकी मेहनत लाई रंग

Priyanka gandhi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 27 जून (हि.स.). कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद उत्तीर्ण छात्रों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि आज जो परिणाम आए हैं, वह आपके अथक परिश्रम का ही नतीजा है. भविष्य में आपकी मेहनत आपके लिए सफलता के नए द्वार खोलेगी.

प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. आपकी कड़ी मेहनत आज रंग लाई. भविष्य में भी सफलता आपके कदम चूमे, इसके लिए शुभकामनाएं.’

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने शनिवार सुबह लखनऊ स्थित लोकभवन के मीडिया सेंटर से उप्र बोर्ड हाईस्कूल और इंटर रिजल्ट जारी किया. इस वर्ष 10वीं में 83.31 फीसदी और 12वीं में 74.63 फीसदी छात्र सफल रहे, जो पिछले साल की तुलना बेहतर है.

हाईस्कूल (10वीं) में बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी अंक प्राप्त कर टॉप किया, जबकि इंटरमीडिएट (12वीं) में भी बड़ौत-बागपत के अनुराग मलिक ने 97 फीसदी अंक के साथ टॉप किया. 10वीं और 12वीं के टॉपर एक ही स्कूल (श्री राम एस.एम. इंटर कॉलेज, बड़ौत) से हैं.

दोनों ही कक्षाओं में लड़कियों का परिणाम लड़कों से बेहतर रहा. राज्य सरकार की ओर से टॉपर्स को एक लाख रुपये नकद और लैपटॉप का पुरस्कार दिया जाएगा.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/बच्चन