बाढ़ का फायदा उठाकर कैदी फरार

धबड़ी
बाढ़ के चलते पूरे राज्य के हालात बेहद खराब हैं. धुबड़ी जिला जेल में बाढ़ का पानी घुसने से कुल 409 कैदियों को जेल के पास स्थित बालिका महाविद्यालय में रखना पड़ा, जिसका फायदा उठाकर एक विचाराधीन कैदी बुधवार देर शाम फरार हो गया.

बताया गया है कि बाढ़ के पानी के चलते सभी कैदियों को जेल से निकालकर गत 15 जुलाई से बालिका महाविद्यालय में रखा गया था. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए थे. इस बीच कमजोर सुरक्षा व्यवस्था का लाभ उठाते हुए एक विचाराधीन कैदी हफिजुर रहमन (28) खिड़की की ग्रील को तोड़कर फरार हो गया. पूरे इलाके की बिजली व्यवस्था बाधित है.

हफिजुर रहमान वर्ष 2018 में दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार हुआ था. वह मूल रूप से धुबड़ी के दो नंबर सागलसारा गांव का निवासी है. असम पुलिस के पश्चिम रेंज के उप महापरिदर्शक रौनक अली हजारिका ने बताया है कि कैदी किस तरह से फरार हुआ, इसकी जांच की जा रही है.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. साथ ही उसको गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. रौनक अली ने बताया कि बाढ़ की स्थिति सामान्य होने पर सभी कैदियों को पुनः जेल में ले जाया जाएगा. सभी कैदियों की सुरक्षा को और पुख्ता कर दिया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद

Leave a Comment

%d bloggers like this: