PM मोदी का वाराणसी दौरा आज, पीएम काशीवासियों को देंगे 2900 करोड़ रुपए की सौगात

नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी आज काशी पहुंच रहे हैं. पीएम काशी में चार जगहों का दौरा करेंगे. पीएम अपने इस दौरे के दौरान करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ ही काशीवासियों को लगभग 2900 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का तोहफा देंगे. पीएम अपने इस कार्यक्रम में रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के औढे गांव में जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

पीएम के साथ यहां राज्यपाल राम नाइक और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10 बजे वाराणसी के हवाई अड्डे पर उतरेंगे, जहां से सेना के हेलिकॉप्टर से डीरेका जाएंगे.

इसी के साथ पीएम डीजल से इलेक्ट्रिक में परिवर्तित 10 हजार हॉर्सपावर क्षमता वाले लोकोमोटिव इंजन को हरी झंडी दिखायेंगे. वहीं होमीभाभा कैंसर संस्थान, कैंसर सेंटर, WTP सहित करीब 39 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

पीएम इसके अलावा सीर गोवर्धन स्थित रविदास जन्मस्थली पर सुंदरीकरण का कार्य के साथ प्रसाद योजना से वाराणसी का पर्यटन विकास और कज्जाकपुरा में आरओबी सहित करीब 214 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे.

कश्मीर के पुलवामा की आतंकी घटना के बाद पीएम की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है. एडीजी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी. सुरक्षा मानकों के अनुपालन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

एसपीजी के निर्देशन में एडीजी सुरक्षा विजय कुमार सुरक्षा प्रबंधों की कमान दी गई है. वहीं बाबतपुर एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही विमान यात्रियों की भी कड़ी जांच की जा रही है.