नए साल में पाक की जनता को मिला नया झटका, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची महंगाई

Pakistan Inflation | International News In Hindi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • नया साल एक तरफ जहां कई देशों के लिए खुशियां लेकर आया है, तो वहीं कई देश ऐसे भी हैं. जिनके लिए नए साल में परेशानियां बढ़ाने वाली हैं.
  • देश में बढ़ता कर्ज और आर्थिक तंगी के कारण रोजमर्रा के सामान के दाम भी आसमान पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तान में पेट्रोल, डीजल, के बाद रसोई गैस के दाम देश में और बढ़ गए हैं.

नई दिल्ली. नया साल एक तरफ जहां कई देशों के लिए खुशियां लेकर आया है, तो वहीं कई देश ऐसे भी हैं. जिनके लिए नए साल में परेशानियां बढ़ाने वाली हैं. जी हां साल 2020 की शुरुआत पाकिस्तानियों के लिए अच्छी नहीं रही है.

कमरतोड़ महंगाई के शिकार पाकिस्तान के लोगों को नए साल में महंगाई का तेज झटका लगा है. महंगाई के चलते पाकिस्तान में भुखमरी के हालात हैं. पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान की जनता महंगाई के चलते काफी परेशान है.

देश में बढ़ता कर्ज और आर्थिक तंगी के कारण रोजमर्रा के सामान के दाम भी आसमान पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तान में पेट्रोल, डीजल, के बाद रसोई गैस के दाम देश में और बढ़ गए हैं.

देश पर बढ़ते कर्ज और आर्थिक तंगी के कारण रोजमर्रा के सामान के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तानी सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, ग्रामीण क्षेत्रों में महंगाई 20 फीसदी के करीब पहुंच गई है.

ऐसे में आम आदमी की मुश्किलें रोज़ बढ़ती जा रही हैं. पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के बाद अब आटे के दाम बढ़ गए हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1513.69 रुपये से बढ़कर 2000 रुपये के करीब पहुंच गई है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में 11.8 किलो के एक घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत एक ही झटके में 478 रुपये बढ़ा दी गई है. अब एक सिलेंडर की कीमत 1513.69 रुपये से बढ़कर 1991.48 रुपये हो गई है.गैस की कीमतों में एक साथ हुई इस बढ़ोतरी से जनता का हाल बेहाल हो गया है. सभी लोग महंगाई से परेशान हो गए हैं.

Trending News: Today News In Hindi | Hindi News | Aaj Ki Taza Khabar