आज दिल्ली और मुंबई में इतने कम हुए पेट्रोल के दाम, इतनी रहे डीजल के दाम

नई दिल्ली.पेट्रोल की कीमतें लगातार तीसरे दिन कम हुआ है.शनिवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल के दामों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है.जबकि आज लगातार दूसरे दिन डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है.क्रूड ऑयल की कीमतें कंट्रोल में रहने की वजह से पेट्रोल के दामों में लगातार दूसरे दिन कटौती हुई है.

पेट्रोल के दामों में कटौती-

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आज दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दामों को 5 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता कर दिया है.जबकि कोलकाता में कल की तरह आज भी पेट्रोल के दामों में 2 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की गई है.

इस कटौती के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 73.24 रुपए प्रति लीटर में मिल रही है. वहीं कोलकाता में आज एक लीटर पेट्रोल 75.81 रुपए में बिक रहा है.देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल 78.85 रुपए में और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 76.06 रुपए में मिल रहा है.

डीजल की कीमत स्थिर-

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज एक बार फिर लगातार दूसरे दिन डीजल के दामों को स्थिर रखा है.आज भी लोगों को एक लीटर डीजल के लिए कल वाले ही दाम चुकाने होंगे.दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 66.18 रुपए , कोलकता में एक लीटर डीजल के लिए 68.29 रुपए , मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए 69.36 रुपए चुकाने पड़ेगें.वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 69.90 रुपए की कीमत चुकाने पड़ रहे हैं.

तेल की कीमतों में सीमित दायरे में कारोबार-

शुक्रवार को विदेशी बाजार में कच्चा तेल स्थिरता के साथ बंद हुआ.शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड में 63.46 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड में 56.16 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर बंद हुआ है. जबकि शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल अगस्त वायदा 35 रुपए की कमजोरी के साथ 3,873 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.

Leave a Reply

%d bloggers like this: