Amit Shah
Amit Shah (File Photo)

पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच बवाल जारी है. मंगलवार को अमित शाह के रोड शो के दौरान जिस तरह से तोड़ फोड़ की गई.

इस हंगामे के बाद कई जगहों पर दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़पें हुई. इस कारण तोड़फोड़-आगजनी की घटनाएं भी हुई.

अमित शाह आज करेंगे कॉन्फ्रेंस

पश्चिम बंगाल में जिस तरह से तोड़फोड़ हुई है, उसे लेकर आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. इसके साथ ही बीजेपी कार्यकर्ता आज जंतर मंतर पर प्रदर्शन भी करेंगे.

इससे पहले कल रात बीजेपी नेता हिंसा के मामले को लेकर चुनाव आयोग (Election Comission) के पास भी गए थे. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, अनिल बलूनी, जीवीएल नरसिम्हा राव सरीके नेताओं ने चुनाव आयोग से मुलाकात की थी.

उधर ममता बनर्जी भी इस मामले पर लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं. बंगाल की राजधानी कोलकाता में उन्होंने पैदल यात्रा निकालने का एलान किया है. ममता ने कहा है कि वो अब आर पार की लड़ाई के मूड में हैं. वो अब पीछे नहीं हटेंगी.

पहले वाराणसी में होनी थी कॉन्फ्रेंस

इससे पहले यह कॉन्फ्रेंस वाराणसी में होनी थी. इस कॉन्फ्रेंस में वो बंगाल में हुई हिंसा से संबंधित मुद्दों पर बात कर सकते हैं. आगामी 19 मई को लोक सभा चुनावों के लिए अंतिम चरण का मतदान होना है. इस चुनाव को लेकर पार्टियों के बीच सियासी रस्साकशी तेज हो गई है.

लाठियों अंडों से हुआ था हमला

मंगलवार को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में पथराव. आगजनी लाठीचार्ज की घटनाएं हुईं थीं. रोड शो के दौरान अमित शाह की गाड़ी पर डंडों को फेंका गया था. इसके अलावा बीजेपी के समर्थकों पर पथराव करने की शिकायत भी की गई है.

बीजेपी ने इस हिंसा के पीछे तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. हिंसा में दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हो गए हैं. वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी इस घटना के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं.

घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजेश कुमार विद्यासागर कॉलेज पहुंचे और हालात का जायजा लिया.