जम्मू-कश्मीर में 6 महीने के लिए बढ़ा राष्ट्रपति शासन,पास हुआ J&K आरक्षण संशोधन बिल

गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा (Loksabha) में जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर बात पर अपनी बात रख रहे हैं. शाह घाटी में राष्ट्रपति शासन को छह महीने के लिए बढ़ाने के प्रस्ताव पर अपनी बात रख रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर में छह महीने के लिए राष्ट्रपति शासन बढ़ गया है. इसके साथ ही लोकसभा में जम्मू-कश्मीर में आरक्षण संशोधन बिल पास हो गया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण अधिनियम, 2004 का संशोधन करने वाला विधेयक भी पेश किया. कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि बढा़ने का विरोध किया है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत के लिए अहम है.

लोकसभा में नेहरू का जिक्र करने पर सदन में हंगामा शुरू हो गया. कांग्रेसी सांसद अपनी सीटों से खड़े होकर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस के सांसद सदन में नारेबाजी कर रहे हैं.

कश्मीर में आतंकवाद के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. जम्मू-कश्मीर को ज्यादा देने की जरूरत है कश्मीर में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होंगे, पहले कांग्रेस के इशारे पर चुनाव होते थे

धर्म के आधार पर देश का बंटवारा गलत है. शाह ने कहा कि नेहरू की गलती देश भुगत रहा है. कश्मीर का एक तिहाई हिस्सा हमारे पास नहीं है इसके लिए कौन जिम्मेदार है.बंटवारे की गलती सागर से गहरी है. कांग्रेस ने बंटवारे करके ऐतिहासिक गलती की

घाटी में लोकतंत्र को बहाल रखना पहली प्राथमिकता है. जमाएत इस्लामी पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगा था. कश्मीर में पाकिस्तान से आतंकवाद आता है. आत्मरक्षा के तहत एयर स्ट्राइक किया गया

हमारा आतंकियों को घर में घुसकर मारने का साहस किया. पहले भारत विरोधी बयान देने पर सरकारी सुरक्षा दे दी जाती थी. भारत की बात करने वाले को नहीं भारत का विरोध करने वालों को सुरक्षा दी जाती दी. हमारी सरकार ने ऐसे लोगों को मिलने वाली सुरक्षा को हटाने का काम किया है.

कश्मीर को लेकर हमारी अप्रोच में कोई बदलाव नहीं हुआ है जो पहले था वो आगे भी रहेगा.दोनों बिल कश्मीर की भलाई के लिए हैं और इन्हें सदन से पारित कराना चाहिए.

आज सरकार कश्मीर के लोगों को अधिकार दे रही है और अब तीन परिवारों के पास से निकलकर जनता तक अधिकार जा रहे हैं. शाह ने कहा कि हमने चुनाव में खून की नदियां बहती देखी हैं लेकिन कश्मीर में पंचायत और लोकसभा के चुनाव शांति के माहौल में हुए.

Leave a Reply

%d bloggers like this: