राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी भगवान श्री जगन्नाथ रथयात्रा की बधाई

thumb-3
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 23 जून (हि.स.). राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा में भगवान श्री जगन्नाथ की रथयात्रा के मौके पर देशवासियों को बधाई दी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा कि रथयात्रा के पावन अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में प्रभु जगन्नाथ के श्रद्धालुओं को बधाई.

उन्होंने कहा, मैं कामना करता हूं कि प्रभु जगन्नाथ की कृपा, कोविड-19 का सामना करने‌ के लिए हमें साहस व संकल्प-शक्ति प्रदान करे और हमारे जीवन में स्वास्थ्य और आनंद का संचार करे.

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा भगवान श्री जगन्नाथ की रथयात्रा के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. ओडिशा के निवासी विशेषकर पुरी की इस विश्व-विख्यात रथयात्रा की वर्ष पर्यन्त बेसब्री से प्रतीक्षा करते हैं.

उन्होंने कहा कि आज जब भारत और विश्व कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है, हम अपने सभी पारंपरिक उत्सव घर में ही रह कर अपने स्वजनों के साथ ही मना रहे हैं. इन विषम परिस्थितियों में, इस वर्ष हमें अपने आयोजन को सीमित रखना होगा. वेंकैया ने कहा फिर भी रथयात्रा से जुड़ी पवित्रता और आस्था हमारे जीवन को शांति, सौहार्द और खुशहाली से समृद्ध करेगी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन-पुनीत अवसर पर आप सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि श्रद्धा और भक्ति से भरी यह यात्रा देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए. जय जगन्नाथ!

हिन्दुस्थान समाचार/सुशील